बायपास रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे व कीचड़ में हुआ तब्दील, राहगीर परेशान

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिए बड़ी खट्टाली विजय मालवीकी रिपोर्ट-
खट्टाली में साप्ताहिक हाट बाजार के दौरान सारे चार पहिया तथा दो पहिया वाहन बाईपास मार्ग से ही गुजरते है। बाईपास पर कुम्हार मोहल्ला वाले क्षेत्र में मोड़ पर बड़े.बड़े गड्ढो व कीचड़ होने की वजह से आये दिन वाहन फस जाते है। जिससे बाईपास मार्ग से गुजरने वाले लोगों को यातायात में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मानसूनी सीजन में हुई बरसात के बाद ग्राम खट्टाली बाईपास मार्ग की हालत खस्ता हो गई है। यहां पर जगह.जगह बड़े गड्ढे हो चुके हैं तथा साथ ही धूल के गुब्बार उड़ते रहते हैए लेकिन महीनों बीतने के बाद भी इसकी कोई सुध नहीं ली गई। इसके चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बायपास पर बड़े-बड़े गड्ढे होने की वजह से बुधवार को खट्टाली का हाट बाजार होने की वजह से यहा पर ट्रक फस गया था। जिसे करीब 2 घंटे की भारी मशक्कत के बाद ट्राले को निकाला गया। जिससे बायपास मार्ग पर निकलने वाले वाहनों को गुजरने में भारी मस्कत करना पड़ती है तथा कई बार तो बाइक चालक भी इन गड्ढो व कीचड़ की वजह से संतुलन खोकर इन गड्ढो का शिकार हो चुके है। मार्ग पर पानी की निकासी नही होने के कारण सारा पानी मार्ग पर जमा हो जाता हैए जिससे पूरा बाईपास मार्ग कीचड़ वाला बन चुका है। जिससे रहवासियो को भी इस मार्ग से भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है।
मुख्य मार्ग पर भी आये दिन लगता है जाम –
चारभुजा धाम खट्टाली में जाम की समस्या लाइलाज बन चुकी है। पहले तो विभिन्न मौके व दिन विशेष पर जाम लगता था। अब आए दिन जाम लगने से ग्राम की यातायात व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो रही है। ओवरलोड लोड भारी वाहनों के गुजरने से आवागमन में स्तिथि विकराल रूप लेती रहती है। ऐसे में लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर दो पहिया, चार पहिया वाहन बेतरतीब ढंग से हमेशा खड़े रहते हैं। इससे और भी जाम लगता है।
बायपास मार्ग पर स्ट्रीट लाइट बन्द-
बायपास पर लगी स्ट्रीट लाइट काफी दिनों से बंद पड़ी है। लाइट न जलने से रोड़ पर अंधेरा रहता है जबकि वाहनों का आवागमन चलता रहता है। जिससे रात के समय वाहन चालको बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई नही देते है जिससे दुर्घटना का डर बना रहता है। इलाके के रहवासी लोगो ने ग्राम में बाईपास पर बंद पड़ी है जिससे रहवासियो को रात्रि में भय बना रहता है।