बस मालिकों ने प्रभारी मंत्री से की मुलाकात

May

आरटीओ आफिस में बाबू की नियुक्ति की रखी मांग
जानमं ने भी दिया प्रभारी मंत्री को ज्ञापन
आलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से रिजवान खान की रिपोर्ट
जिला मुख्यालय स्थित जिला परिवहन कार्यालय में लिपिकवर्ग के एक भी कर्मचारी के गत 12 दिनों से नही होनेे से पूरे कार्यालय का सारा काम ठप पड़ा हैं। बसों के पंजीयन काम नही हङ्क्ष रहे हैए लायसेंस नही बन रहे है आदि समस्याओं को बताते हुए बस मालिकों ने आरटीओ कार्यालय में बाबू की नियुक्ति करने की मांग प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य से शुक्रवार को स्थानीय डाक बंगले रखी। इस पर मंत्री आर्य ने तुरंत मौके पर आरटीओ जेपी बिल्लौरे को बुलाकर उनसे चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वही दूसरी ओर जागरुक नागरिक मंच की ओर से भी प्रभारी मंत्री को इस मामले में एक ज्ञापन सौंपा गया।
बस मालिकों ने रखी समस्याएं
प्रभारी मंत्री आर्य से स्थानीय डाक बंगले पर शुक्रवार कङ्क्ष अपरान्ह 4 बजे करीब जिला बस एसोसिएशन के अध्यक्ष पर्वतसिंह राठौर, उपाध्यक्ष राजेश, राठौर, सचिव आशुतोष पंचोली और सदस्य रीतेश डावर ने मुलाकात कर आरटीओ कार्यालय की समस्याएं बताई। एसोसिएशन के अध्यक्ष राठउर ओर सचिव पंचोली ने कहा कि जिले का आरटीओ कार्यालय इन दिनों राम भरोसे हङ्क्ष गया है। पिछले दस दिनों से यहां पर लिपिक स्तर का एक भी कर्मचारही नही होने से लगभग सभी काम ठप पड़े है। सैकड़ों की संख्या में ड्राइविंग, लाइसेंस नए वाहनों का पंजीयन कार्य ठप पड़ा है। जिससे वाहन मालिक सहित अन्य लोग परेशान हो रहे है, पेंडिंग फाइलों का ढेर बढ़ता जा रहा है। उपाध्यक्ष राठौर ने प्रभारी मंत्री को बताया कि कार्यालय पर बाबू के नहीं होने से किसी प्रकार का कार्य नहीं हो पा रहा है। क्योंकि थंब इंप्रेशन के बाद ही किसी प्रकार का कार्य बाबू की ओर से अर्थराइज्ड होने के बाद कम्ंयूटर से उसकी प्रिंट आदि कागजात निकलते है। लायसेंस के अलावा रजीस्ट्रेशन, अंतर, एनओसी, फाइनेंस कटाने आदि कार्य भी ठप हो गए है। पिछले 12 दिनों से आरटीओ कार्यालय में नई वाहनों का पंजीयन भी बंद पड़ा है। नई बाइक, फोर व्हीलर, नर्ई बसों आदि का पंजीयन भी नही हङ्क्ष रहा है। इससे बस मालिक भी खासे परेशान हो रहे है।
आरटीओ बिल्लोरे ने दी सफाई
डाक बंगले पर आरटीओ बिल्लोरे ने पहुंचकर अपनी ओर से मंत्रीजी को सफाई देते हुए बताया कि जिला परिवहन कार्यालय में मुख्य लिपिक प्रथम श्रेणी बीआर जरेरिया का स्थानांतरण हो जाने से वे 30 जनवरी को रीलीव होकर चले गए है। तृतीय श्रेणी लिपिक शैलेष ठक्कर गत 7 जनवरी से काम पर नही आ रहा है। ठक्कर को कई बार कारण बताओ सूचना पत्र भी दे चुके है किंतु वह उसे भी रिसीव नही करता है और मोबाइल भी नहीं रखता है। आरटीओ बिल्लोरे ने प्रभारी मंत्री आर्य के सामने दुखड़ा रोया कि मैं खुद भी परेशान हो गया हूं। बिल्लोरे ने कहा कि परिवहन आयुक्त को अवगत करा चुके है। इस पर प्रभारी मंत्री ने तुरंत परिवहन आयुक्त शेलेंद्र श्रीवास्तव को काल लगाने के निर्देश भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किशोर शाह को दिए। शाह ने दो बार उन्हें काल की किंतु परिवहन आयुक्त से चर्चा नही हो पाई। इस पर प्रभारी मंत्री आर्य ने परिवहन आयुक्त से इस मामले में चर्चा कर अवगत कराने का आश्वासन बस मालिकों को दिया।
जागरुक नागरिक मंच ने सौंपा ज्ञापन
इसके पूर्व आरटीओ कार्यालय में विगत 12 दिनों से बाबू नहीं हङ्क्षने से आरटीओ से संबन्धित समस्याओं को लेकर जागरूक नागरिक मंच के अध्यक्ष विक्रम सेन आदि ने स्थानीय डाक बंगले पर ज्ञापन सांैपकर समस्याओं के निराकरण की मांग प्रभारी मंत्री आर्य से की।