निर्वाचन आयोग की वेबसाईट पर खुली बीजेपी की पोल , बीफ निर्यातकों से वसूला चंदा

- Advertisement -

झाबुआ / अलीराजपुर लाइव डेस्क  के  लिऐ मुकेश परमार

4bhkf0759cd7731plb_200C113

भारत में बीफ को लेकर हो रहे विवादों के बीच चुनाव आयोग की ओर से भारतीय जनता पार्टी को चंदा देने वालों की जारी लिस्ट से जो बात सामने आई है उससे अब भाजपा बैकफुट पर आ गई है।

उल्लेखनीय है कि बीफ को लेकर पूरे भारत में काफ़ी हंगामा हो रहा है। केंद्र की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बीफ को लेकर सबसे अधिक हंगामा मचा रखा है।

भाजपा के कट्टरपंथी नेताओं ने तो पूरे देश में बीफ पर प्रतिबंध लगाने तक की मांग की थी लेकिन भारतीय चुनाव आयोग ने चंदे की जो लिस्ट जारी की है उसके बाद बीजेपी के नेता बीफ के बारे में बात करने से ही बच रहे हैं।

भारतीय चुनाव आयोग ने भाजपा को चंदा देने वालों की लिस्ट जारी की है, लिस्ट में बीफ एक्सपोर्ट करने वाली कंपनियां बीजेपी को चंदा देने में सबसे आगे हैं और पार्टी को इस पर कोई आपत्ति भी नहीं है, क्योंकि चुनाव आयोग को चंदे की जानकारी स्वयं पार्टी ने ही दी है।

ज्ञात रहे कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद भारतीय जनता पार्टी को चंदा देने वालों की लिस्ट के अनुसार वर्ष 2013-14 में बीफ एक्सपोर्ट करने वाली मुंबई की कंपनी फ्राइगोफिको अल्लाना लिमिटेड ने पार्टी को 75 लाख रुपये का चंदा दिया था।

गौरतलब बात यह है कि महाराष्ट्र की यह कंपनी मुबंई के जिस पते पर रजिस्टर है उसी पते वाली 2 और कंपनियां फ्राइगेरिया कन्वेरवा अल्लाना लिमिटेड और इनडाग्रो फूड्स लिमिटेड ने भी बीजेपी को क्रमश 50 और 75 लाख का चंदा दिया है।