जोबट मे तनाव , विधायक धरने पर , सीएमओ ने झंडे हटाने के लिऐ की थी मांग

May

अलीराजपुर Live के लिऐ ” मुकेश परमार की EXCLUSIVE रिपोर्ट ।

IMG-20160511-WA0018-1

अलीराजपुर जिले के जोबट मे कल रात से तनाव का माहोल है दरअसल कल बीजेपी शासित नगर परिषद की ओर से प्रशासन को पत्र लिखकर गुहार लगाई गई थी कि नगर के मुख्य मार्गों मे लगे भगवा झंडे अब हटा दिये जाये जो रामनवमी पर लगाए गये थे । उसके पश्चात जिला प्रशासन ने बीती देर शाम से रात के बीच कलेक्टर शेखर वर्मा एंव एसपी कुमार सौरभ की मौजूदगी मे भारी पुलिस बल के साथ इन झंडो को निकलवाकर एक मंदिर परिसर मे रखवा दिया था । जिसके बाद से हिंदू संगठनो मे नाराजगी फैल गई थी ओर इस घटना के विरोध मे आज जोबट बंद  का आव्हान किया गया था । आज दोपहर जोबट मे अलीराजपुर विधायक नागरसिंह चौहान एंव माधोसिंह डावर धरने पर बैठ गये । उनके साथ कई भाजपाई एंव संघ के पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता भी धरने पर बैठे है ।

कल चक्काजाम का एलान – दो सूत्रीय मांग पर अड़े विधायक ।IMG-20160511-WA0007

धरने पर बैठे दोनो विधायक एंव आंदोलनकारी हिंदू संगठनो के लोग इस बात अडे है कि कलेक्टर एंव एसपी कल भगवा झंडे हटाने के लिए माफी मांगे ओर फिर से उसी जगह भगवा झंडे लगाये जाये । अन्यथा अनिश्चितकालीन नगर बंद के साथ साथ चक्काजाम किया जायेगा ।

पूरे मामले मे यह कहना आंदोलनकारीयों का —-

जोबट मे हुऐ बवाल के मामले मे आंदोलनकारीयों एंव विधायक द्वय का प्रशासन पर आरोप है कि उन्होंने बहुसंख्यक हिंदू समाज की भावनाओ का अपमान भगवा ध्वज हटाकर किया है जिसे बरदाश्त नही किया जायेगा । कुछ  का कहना है कि हमने सिंहस्थ तक भगवा ध्वज लगाए रखने को कहा था मगर प्रशासन हमे दबा रहा है पहले भी फर्जी एफआईआर कुछ लोगो पर कर ली गई जबकि एसडीओपी मौजूद होकर गवाह थे ।

यह कहना है प्रशासन का —–

इस पूरे मसले पर अलीराजपुर लाइव ने प्रशासन का पक्ष लिया है प्रशासन की ओर से कहा गया है कि नगर परिषद के पत्र के बाद जिले के दोनो विधायकों से चर्चा कर ओर उन्हें भरोसे मे लेकर हमने भगवा ध्वज ससम्मान निकलवाकर मंदिर परिसर मे रखवाये है रामनवमी के बाद परशुराम जयंती तक हमने लगाये रखने दिया था मगर अब ऐसा क्यो हो रहा है मालूम नही है हम स्थति की समीक्षा कर रहे है ओर वरिष्ठ अधिकारियो से संपर्क ओर मार्गदर्शन मे है ।