जिले में मतदान का प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर सीईओ ने कार्यशाला में दिए टिप्स

- Advertisement -

फिरोज खान, अलीराजपुर
लोकतंत्र में वह ताकत है मतदान, मतदान करने से कोई न छूटे इसके लिए शासन स्तर पर प्रयास जारी है। इसी के तारतम्य में जिला पंचायत सीईओ एमएल त्यागी ने एक कार्यशाला आयोजित की गई और उन्होंने कहा कि आज की यह कार्यशाला कलेक्टर की मंशा से कि है जो बहुत अच्छी पहल है। लोकतंत्र में वह ताकत है वह मतदान है, वो अपने पसंद के उम्मीदवार को चुन सके। पिछले चुनाव में भी बहुत कम मतदान हुआ था जिसे आप सभी को मतदान का प्रतिशत बढ़ाना होगा। जिला प्रशासन का नारा है ‘सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो’ के साथ हर बूथ पर मतदान का प्रतिशत अच्छा रहे ऐसे प्रयास करने होंगे। खासकर पंचायत सचिव व ग्राम सहायक से कहा कि बूथ पर कोई तरह की परेशानी न आए ऐसी व्यवस्था की आशा की है। साथ ही सीईओ एमएल त्यागी ने कहा कि जिले से गुजरात पलायन कर के गए हैं, उन लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिये जिले से दल भी गए हुए हैं, परन्तु सचिवों को कहा कि आप लोग भी मोबाइल से पलायन कर गए मतदाताओं से संपर्क कर 28 नवम्बर को मतदान करने को लेकर प्रेरित करे ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ सके।
गत चुनाव से प्रतिशत बढक़र मतदान करवाना हम सभी का लक्ष्य
जनपत पंचायत आजाद नगर सीईओ मनोज निगम ने कहा कि विधानसभा मतदान के लिए मात्र आठ दिन शेष है, अगले चुनाव में भी मतदान 55 फीसदी हुआ था जो बहुत कम था जिसे बढ़ाकर इस बार 70 से 80 फीसदी होना चाहिए। यह जब सम्भव होगा जब आप लोग संकल्प लेकर मतदान करवाये तब ही संभव है। जिला प्रशासन तो अपने स्तर है, हरसंभव मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास में है, पर आपकी भागिदारी असंभव को संभव कर सकती है। हमने ओर आप लोगों के सहयोग से मेहंदी, बाइक रैली, छात्र-छात्राओं द्वारा रैलियां निकालकर भी मतदाताओं को संदेश दिया। खासकर महिला बाल विकास की कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा की मतदाता के दिन कोई भी मतदाता वोट ङालने से वंचित ना रहे ऐसे प्रयास होने चाहिए जो लोग दिव्यांग है उसके लिए ट्राइसिकल की व्यवस्था भी हर पंचायत स्तर पर की है।

ये थे विशेष रूप से उपस्थित
इस अवसर पर नायब तहसीलदार, आरईएस एसडीओ, महिला बाल विकास अधिकारी, महिला बाल विकास सुपरवाइजर, कार्यकर्ता सहायिका, ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम पंचायत सहायक,पटवारी व चौकीदार आदि बड़ी संख्या में मौजूद थे।