जिले के गांवों में अघोषित बिजली कटौती का तुरंत बंद करे सरकार- विधायक पटेल

May

आलीराजपुर
जिले के अधिकांश गांवों में पिछले लंबे समय से अघोषित विद्युत कटौती लगातार हो रही है। इसका सबसे ज्यादा असर खेती किसानी के काम में जुटे किसानों पर पड रहा है। क्योंकि कई गांवों में 2 से 12 घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है। जो कि अनुचित है। सरकार इस अघोषित बिजली कटौती को तुरंत बंद करवाएं। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने गुरूवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।
उन्होनें कहा कि जिले के गांवों में सड़कों व पेयजल की खराब स्थिति के बाद अब बिजली संकट के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। हर वर्ग परेशान है। ग्राम खरपई, चनोटा, आगलगोटा, रोडधु, अंधारकांच, मथवाड, खेरवाडा, पिपरिया, फुलमाल सहित अन्य गांवों में बिजली कब आती है और कब चली जाती है इसका कोई शेड्यूल नहीं है। सबसे ज्यादा बिजली कटौती का खामियाजा किसानों, गृहिणियों और बच्चों को भुगतना पड रहा है। बच्चों की ऑनलाइन पढाई तक प्रभावित हो रही है।
विधायक पटेल ने कहा कि वर्तमान में जिले के गांवों में दिवासा, नवई आदि कार्यक्रम भी चल रहे है। ऐसे में विद्युत कटौती से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इसके अलावा अघोषित बिजली कटौती के कारण रात के अंधेरे में चोरी डकैती की संभावना बनी रहती है। बारिश के मौसम के बावजूद कई गांवों में समय पर बारिश नहीं हो रही है जिसके कारण फसल की सिंचाई में भी बिजली की जरूरत किसानो को पड रही है। विधायक पटेल ने सरकार से मांग की है कि आलीराजपुर जिले के गांवों में की जा रही अघोषित बिजली कटौती तत्काल बंद करवाएं। अन्यथा कांग्रेस जिला अध्यक्ष महेश पटेल के नेतृत्व में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों द्वारा जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।