बालिका छात्रावास की दीवार गिरी, बड़ा हादसा टला

- Advertisement -

विजय मालवीय@बड़ी खट्टाली

ग्राम बड़ी खट्टाली में बालिका छात्रावास के पीछे की दीवार अचानक ढह गई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान क्षति नहीं हुई। अचानक दीवार गिरने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

हालांकि हादसे के वक्त बाउंड्री के आस पास में कोई छात्रा मौजूद नहीं थी। वही पीछे साइड दीवार गिरी उस साइड रिहायशी इलाका है उस वक्त भी वहां कोई मौजूद नही होने से बड़ा हादसा टल गया। रहवासियों ने बताया कि यह दीवार काफी समय से पुरानी हो चुकी थी। जिसकी सूचना देकर हमने कई बार अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन आज तक किसी अधिकारी ने यहा पर ध्यान नही दिया। 

रहवासी नानसिंह ने बताया कि दीवार गिरने से मेरे मकान को भी नुकसान हुआ है और दीवार के समीप ही हमारा आना जाना इसी रास्ते से होता है। मगर भगवान की दया से बड़ा हादसा होते-होते हम बच गए।

बालिका छात्रावास की अधीक्षक ने बताया कि जीर्ण शीर्ण दीवार की सूचना हमने लिखित में भी कई बार वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत किया गया। परन्तु किसी अधिकारी ने इसे गंभीरता से नही लिया व सुनवाई नही हो पाई।

इस संबंध में ग्राम के जनप्रतिनिधियों ने भी वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर सूचना देते हुए बताया कि दूरस्थ दीवार को पूर्ण रूप से गिरा दिया जाए ताकि आगे कोई बड़ा हादसा ना हो।