एक साल पहले ही झाबुआ / अलीराजपुर मे चुनावों की उल्टी गिनती शुरु

- Advertisement -

झाबुआ Live के लिए ” अशोक बलसोरा ” की राजनीतिक पड़ताल ।

मिशन -2018/19 मे कांग्रेस को पटखनी देने के लिए बीजेपी ने अपना अभियान शुरु कर दिया है खुद अमित शाह सीधे इस अभियान का नेतृत्व कर रहे है कामयाबी कितनी मिलेगी यह तो आने वाले चूनावो का परिणाम तय करेगा लेकिन कोशिश शुरु हो गयी है । सुत्र बता रहे है कि पीएम मोदी ने अमित शाह से कह दिया है कि संभव है कि वह 2018 के नवंबर मे मध्यप्रदेश / राजस्थान / छत्तीसगढ़ / हिमाचल के साथ ही लोकसभा के चुनाव करना सकते है इसलिए पार्टी के आम कार्यकर्ताओ ओर पदाधिकारियों को तैयार करने ओर रणनीति बनाकर तुरंत काम करने ओर कांग्रेस की टाप लीडरशिप को उनके घर पर घेरने को कहा गया है । पहले बीजेपी की तैयारियों को इस तरह समझिए ।

1)- सबसे पहले अमित शाह ने तीन दिन का मध्यप्रदेश दोरा किया ओर संगठन ओर सरकार के ढीले स्क्रु कसे ।

2)- अमित शाह ने अपने खास सिपहसालार यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को झाबुआ / गुना / छिंदवाड़ा फतह की जिम्मेदारी दी ।

3)- रतलाम लोकसभा सीट का प्रभारी पूव॔ केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया को बनाया गया ।

4)- स्वतंत्र देव सिंह अपनी नियुक्ति के साथ ही सबसे पहले भोपाल पहुंचे ओर सीएम ; संघ ओर बीजेपी संगठन से मीटिंग की ओर रणनीति बताई ।

5)-स्वतंत्र देव सिंह बीते हफ्ते रतलाम- झाबुआ का दोरा कर चुके है ओर अलीराजपुर सहित संसदीय क्षैत्र के तीनों जिलों के विधायकों ओर संगठन पदाधिकारियों से वन दु वन चर्चा कर चुके है ।

6)- बीजेपी ने अब पूरे साल कार्यकर्ताओ को सक्रिय रखने का कैलेंडर बना दिया है पीएम मोदी के जन्मदिन से इसकी शुरुआत हो गयी है ।

7)- स्वतंत्र देव सिंह पदाधिकारियों को दो टुक बोलकर गये है कि फोटो खिचाने से काम नहीं चलेगा बल्कि उन्हे मजदूर नंबर 1 बनना पडेगा ।

8)- बीजेपी के विधायकों/ संगठन पदाधिकारियों ओर आईटी सेल / मीडिया सेल को सोशल मीडिया के जबरदस्त इस्तेमाल करने को कहा गया है

9)- बीजेपी ने अलग अलग सेक्टर प्रभारी बनाये है ओर अब बूथ स्तर पर बीजेपी अपनी टीम अगले 150 दिन मे खडी करने का लक्ष्य रखा है ।

10) – हर विधानसभा के लिए एक पूण॔ कालिक तैनात किया जा रहा है आने वाले समय मे संघ की टोलियो को फलियों मे उतारने की योजना है ।

11)- आने वाले वक्त मे पीएम मोदी की चुनाव पूव॔ एक सभा प्रस्तावित है ओर मुख्यमंत्री से कहा गया है कि वह हर 100 दिन मे झाबुआ / रतलाम / अलीराजपुर कार्तिकेयन एक दोरा अवश्य करें ।

इधर कांग्रेस भूरिया के भरोसे
===================


2018 /19 मे बीजेपी की ओर से की जा रही अपनी घेराबंदी से कांग्रेस सत॔क है उसे भूरिया ओर अपने वोटरों की कांग्रेस के प्रति निष्ठा पर भरोसा है । कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया मैदान मे खुद है ओर आजकल वह हर धरने – प्रदश॔न करने वालों से मिल रहे है ओर समय समय पर सरकार विरोधी ब्लाक स्तरीय आंदोलन ओर फिर जिला स्तर पर कुछ समय पर बड़ी सरकार विरोधी रैली करने की रणनीति पर वह काम कर रहे है । भूरिया का कहना है कि क्या लोकसभा उपचुनाव मे उनकी कम घेराबंदी थी ? उन्होंने कहा कि जनता उनके साथ है ओर लोकतंत्र मे घेराबंदी से ज्यादा जनता का साथ काम आता है ।