अलीराजपुर मे बना रिकार्ड ; एक साल 2 लाख 34 हजार लीटर देशी – विदेशी शराब नष्ट

- Advertisement -

अलीराजपुर मे आज ” रामसिंह की चोकी” पर एक अनूठा रिकाड॔ बना ..यहाँ जिला प्रशाशन ने पुलिस ओर आबकारी के थानों मे रखी ₹ 6 करोड़ की शराब पर ” बुलडोज़र ” चढवा दिया ।

फिरोज खान “बबलू”  EXCLUSIVE 

अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 2 किमी दुर ” रामसिंह की चोकी” गांव मे आज अलीराजपुर जिला ओर पुलिस प्रशाशन ने एक बड़ी कारवाई को अंजाम देते हुए जिले के 10 थानों ओर तीन आबकारी थानों मे विगत 2013 से 2016 के बीच बरामद की गयी 27 हजार 632 पेटी देशी – विदेशी अंग्रेजी शराब की बुलडोजर ओर जेसीबी चलाकर नष्ट की । आज नष्ट हुई शराब की कीमत ₹ 6 करोड़ आंकी गयी है ओर यह कुल 2 लाख 34 हजार लीटर कुल शराब है ।

नष्टीकरण के बाद शाम को नष्ट शराब ओर पेटीयो को जला दिया गया

अलीराजपुर कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि अलीराजपुर जिले के पुलिस ओर आबकारी थानों मे यह बरामद शराब भरी हुई थी ओर इसके चलते पुलिस बाहर बैठकर काम करने को मजबूर थी क्योकि जगह ही नहीं बची थी इसलिए पुलिस ओर आबकारी विभाग के आग्रह पर न्यायालय की अनुमति लेकर उनके द्वारा शराब नष्टीकरण का आदेश दिया गया था । वही अलीराजपुर एसपी कार्तिकेयन आज की इस मुहीम से उम्मीद जता रहे है कि अब उनके थाना परिसरों मे पर्याप्त जगह हो जायेगी जिससे पुलिसकर्मी थानों मे बैठकर काम कर सकेंगे । आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त नागेश्वर सोनकेसरी का कहना है कि मुख्यमंत्री की ” मद्य संयम नीति ” के तहत यह नष्टीकरण किया जा रहा है मद्य संयम नीति का खुलासा करते हुए केसरी ने बताया कि सरकार मदिरापान को हतोत्साहित करने के लिए सरकार अभियान चला रही है जिसके तहत बरामद शराब का नष्टीकरण करना ; पीने वालों की सूची शराब की दुकानों पर लिपिबद्ध करवाना ; शराब से होने वाली बीमारियों के पोस्टर मदिरा की दुकानों पर लगवाना ओर शराब पीने वालों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाना शामिल है । आज की शराब नष्टीकरण कारवाई मे कलेक्टर ; एसपी के अलावा एएसपी सीमा अलावा ;एडीएम सुरेश चंद्र वर्मा सहित आबकारी ;पुलिस ओर राजस्व विभाग के आला अधिकारी भी शामिल हुए ।