राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर में निकले पथ संचलन का पुष्पवर्षा कर किया नगर में भव्य स्वागत

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला 

संगठन गड़े चलो सुपंथ पर बड़े चलो भला हो जिसमें देश का वो काम सब किए चलो, जैसे संघ गीतों के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पंथ संचलन रविवार को जब नगर  की सड़कों पर निकला तो क्या सनातनी धर्मावलंबी बल्कि अन्य समुदाय के लोगो ने भी पुष्प वर्षा कर स्वयसेवकों का स्वागत किया, इसके साथ स्वयसेवकों में नए जोश और ऊर्जा के संचार के साथ कदमताल की धमक और बड़ गई। विजय दशमी ,वाल्मीकि जयंती और शरद पूर्णिमा के अवसर पर स्थानिय अष्ठ हनुमान मन्दिर बावड़ी से निकले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पथ संचलन में सैकड़ों की संख्या में स्वयसेवक पूर्ण गणवेश में सम्मिलित हुवे ।

संचलन के पूर्व अतिथियों द्वारा शस्त्र पूजन किया। इस अवसर पर संघ के जिला कार्यवाह राजेश जी डाबर ने स्‍वयं सेवको को सम्‍बोधित करते हूूूए कहा कि संघ  स्‍थापनाा का उददेश्य  समाज को सगंठित करना रहा है संघ समाज के साथ विजयादशमी  का उत्सव ऐसे ही नहीं मनाता है इसके लिए देवताओं को भी नों दिन की कड़ी साधना करना पड़ती है शस्त्र पूजन हमारी संस्कृति में है। हम शक्ति का पूजन डराने ,धमकाने या विस्तारवादी  नीतियों के लिए नहीं करते बल्कि जो  कोई तिरछी नजर यदि हमारे देश ,धर्म व समाज को दिखाता है तो उसे कुचलने का साहस शक्ति हमें होना चाहिए,यह शस्त्र पूजन हमारे आत्मविश्वास का परिचायक है । पथ संचलन संगठित शक्ति का प्रदर्शन है। आज देश एक माह शक्ति बनकर उभर रहा है,इसके पीछे संघ विचारधारा संघ के कार्यकर्ता का धेर्य  दिखाई देता है।कुछ कालखंड पीछे जाएं तो कई देश हमे आंख दिखाते थे ,अपने देश  आने के लिए  अडंगे डालते थे,लेकिन आज हमसे मार्गदर्शन मांगते है।यह सब संघ विचारधारा का ही परिणाम है ,उन्होंने कहा कि देश विश्वगुरु बनने की और अग्रसर हो रहा है लेकिन  आज भी कई शक्तियां देश काम कर रही है जो देश व हिन्दू समाज को तोड़ने व बाटने का प्रयास कर रहे है एसी शक्तियों को रोकने के लिए स्वयं सेवक सामने खड़ा है,इनके मसुंबो को कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

  अतिथियों का परिचय नगर कार्यवाह मनोज पवार ने करवाया ,अमृत वचन आंनद राठौर ने व व्यक्तिगत गीत सन्नी सारेर ने लिया इस अवसर पर कार्यक्रम में विशेष अतिथि अष्ठ हनुमान मन्दिर के महंत श्री गोपाल दास जी महाराज मंच पर उपस्थित थे ,जिला कार्यवाह भूषण भट्ट व खंड कार्यवाह कालू चरपोटा पूरे समय कार्यक्रम में उपस्थति रहे ।संचलन का स्वागत पूरे मार्ग में जगह जगह मठवाला  कूवा गरबा महोत्सव समिति ,गवली समाज ,राष्ट्र सेविका समिति,तिलक ग्रुप आजाद पीपली गणेश मित्र मण्डल, कालिका माता मित्र मण्डल व मातृ शक्ति सहीत विभिन्‍न सामाजिक धाार्मिक संगठनों व्‍दारा किया गया ।

 

)