निराश्रित गरीब परिवार को चौकी प्रभारी ने घर पहुंच दिया राशन

- Advertisement -

जीवनलाल राठौड़@सारंगी
एक और जहां पूरी दुनिया के साथ भारत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं ।वहीं ऐसे समय में पुलिस भी अपना फर्ज बखूबी निभा रही है।
सारंगी चौकी प्रभारी अशोक बघेल के नेतृत्व में कोरोना काल में पुलिस द्वारा लगातार प्रशंसनीय सेवा देकर कोरोना मामले में कमी हेतु लगाए गए कोरोना कर्फ्यू का व्यवस्थित संचालन किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क बांटकर समझाइश दी जा रही है। साथ ही निराश्रित गरीबों को खाद्यान्न भी उपलब्ध करा रहे हैं। रविवार को बेसहारा एवं निराश्रित परिवार मैं निलेश पिता गोपाल भाटी जो परिवार का मुखिया था की मृत्यु हो गई थी तब से परिवार की देखरेख करने वाला कोई नहीं है घर में निलेश की दादी एवं उसकी पत्नी तथा एक बहन ही है घर में कमाने वाला कोई नहीं है। नीलेश के घर चौकी प्रभारी ने पहुंचकर एक सप्ताह का खाद्यान्न दिया इसके पूर्व में भी ग्राम में लगातार गरीब निराश्रितो को चौकी प्रभारी द्वारा खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे हैं।
चौकी प्रभारी अशोक बघेल ने संवाददाता को बताया यह बात सही है की कोरोना कर्फ्यू में हमें कभी-कभी शक्ति भी करना पढ़ती है लेकिन यहां की परिस्थितियों के अनुसार गरीब निराश्रितो को खाद्यान्न वितरित करने जैसी सेवा का मौका भी मिला है। आपने एक बार फिर लोगों से अपील करते हुए कहा की बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले मॉस्क का का उपयोग करें और कोरोना कर्फ्यू के सभी नियमों का पालन करें घर में रहे सुरक्षित रहो प्रशासन को सहयोग करें।