नगर विकास के लिए 6 करोड़ के कार्यों को मिली मंजूरी

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
नगर परिषद की बैठक में नगर विकास के लिए 6 करोड़ के कार्यों को मंजूरी दी गई, सभी वार्ड पार्षदों से वार्ड में विकास के लिए प्रस्ताव मंगवाए गए है। इसके साथ ही नगर में सीसीटीवी कैमरे लगवाना, वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बाजार बैठक का ठेका करना, कचरा वाहन और फायर ब्रिगेड की ई टेंडर द्वारा प्राप्त दरों का अनुमोदन किया जाए, मछली विक्रेताओं के लिए शेड निर्माण करना, इस प्रकार कई निर्णयों को मंजूरी दी गई। नगर परिषद की बैठक को अध्यक्ष मनोहर भटेवरा की अध्यक्षता में संपन्न करवाया गया।
पेयजल योजना पूर्ण करना.
इसके साथ ही नगर की 17 करोड़ की पेयजल योजना के कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए बरवेट रोड पर सर्वे 1717 में फिल्टर प्लाट के लिए भूमि व टंकी निर्माण के लिए भूमि की मांग। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भी भूमि का मांग की गई है।
अतिक्रमण हटाया जाएगा-
जानकारी देते हुए नप अध्यक्ष मनोहर भटेवरा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने और नगर की सुंदरता के लिए प्रयास किए जाएंगे जिसके लिए परिषद में निर्णय लिया गया है जिसमें नगर के तीन स्थानों पर अलग अलग झोन बनाकर फूटकर विक्रेताओं को बिठाया जाएगा जिसके लिए सब्जी विक्रेताओं को केसरिया कुंड पर स्थान दिया जाएगा। महाकाल पथ पर मनिहारी सामान विक्रेताओं को और मंदिर की खाली जमीन पर फल फुट विक्रेताओं को स्थान दिया जाएगा। इसके साथ ही 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई। नगर परिषद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और सभी पार्षदों ने विधायक निर्मला भूरिया के प्रति आभार व्यक्त किया कि उन्होंने नगर विकास के लिए 5 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत कराकर उसकी मंजूरी भिजवाई। बैठक में उपाध्यक्ष माया राजू सतोगिया, नप सीएमओ प्रियंक नवीन पंड्या, स्वच्छता निरीक्षक आनंद विजय सिंह राठौर, पार्षद ममता पंवार, प्रकाश मुलेवा, शांताबाई मेडा, मंजु मुलेवा, मोहन मेडा, जगदीश जाटव, सुनीता मूथा, अशोक शर्मा, शंभुडी हरचंद्र डामर, कीर्तिश चाणोदिया, राजुडी कटारा उपस्थित थे।