टूटा सब्र का बांध; हल्ला बोल पर उतरे बूंद-बूंद पानी के लिए सर्घष करते ये लोग ..

- Advertisement -

SALMAN SHAIKH@ JHABUA Live..
पेटलावद। शहर में बढ़ते पेयजल संकट के चलते लोगों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। शहर में पहली दफा आए ऐसे जलसंकट का दूर करने के लिए नगर सरकार की तमाम कोशिशें नाकाम होने के बाद अब शहर के लोग सडक़ों पर उतर आए हैं। घरों के बाद अब दुकानों, स्कूल और कॉलेजों में भी पानी नहीं मिल रहा है। इसी संकट के बीच लगातार 15 दिनों से पानी न मिलने की मुश्किल झेल रही शहर की जनता ने नगर परिषद ऑफिस पर विरोध जताया तो लोगों को सब्र ऐसे टूटा कि वहां मौजूद नपं अध्यक्ष मनोहरलाल भटेवरा को खरी-खोटी सुना दी।
कार्यालय के गेट पर तालाबंदी कर की नारेबाजी-
कहा जाता है आदमी बिना खाना खाए रह सकता है पर बिना पानी के नहीं। पेटलावद शहर के लोग नगर परिषद की लापरवाही की वजह से बीते 15 दिनो से बूंद-बूंद पानी के लिए मजबूर हैं। हालत ये हो गए हैं कि पानी न आने के बाद बिगड़ते हालात को देखते हुए नपं पहुंचे रहवासियो ने कार्यालय के गेट पर तालाबंदी तक कर दी और अध्यक्ष और पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हाय-हाय के नारे लगाए।
महिलाए अब सडक़ो पर उतरने को तैयार-
इसमें कोई शक नहीं कि नगर के वार्ड वासी अपनी रोजमर्रा की समस्याओ में से अहम पानी की समस्या को लेकर पिछले काफी समय से लगातार सर्घष करते ही आ रहे हैं सरकार चाहे किसी की भी हो। लोग पानी की कमी के चलते त्राही त्राही करने लग पड़े हैं। जिसकी ताजा मिसाल रविवार को वार्ड क्रमांक 12 में देखने को मिली। लम्बे समय से आश्वासनों पर सयम से काम चचलाती वार्ड की महिलाऐं आज अपने आपे से बाहर हो गई और उन्होने वार्ड पार्षद के खिलाप जमकर नारेबाजी की। गुस्से भरे लहजो में वार्ड के महिलाओ ने कहा कि हम वार्ड पार्षद की मिन्नतें कर कर के थक गए हैं कि पिछले 15 दिनो से चली आ रही पानी की समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाये। परन्तु इनके कानों पर जूं तक नहीं सरक रही। हमें टालमटोल कर बहाने ही लगाए जा रहे हैं। महिलाओं ने कहा कि पानी की टैंकियां तो भरना दूर की बात किसी किसी समय पानी की बालटी तक नहीं भरी जाती। हम बहुत ही ज़्यादा परेशान हैं। उन्होने कहा कि अगर एक जल्द ही हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हमे आंदोलन की राह पकडऩे पर मजबूर होना पड़ेगा और सडक़ो पर उतर जाएंगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी नगर परिषद की होगी।
अध्यक्ष बोले- हम प्रयासरत है इस समस्या के समाधान के लिए-
नपं में मौजूद अध्यक्ष ने कहाकि हम इस समस्या के हल के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही समस्या का हल हो जायेगा।