क्रिकेट टूर्नामेंट झकनावदा ने झाबुआ को हराकर ट्राफी पर किया कब्जा

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
यह शहर अनेक उपलब्ध्यिों के लिए जाना जाता है। खेल से शारीरिक व्यायाम होता है। आज के दौर में क्रिकेट खेल के प्रति ांवों में भी रूचि बढ़ रही है। ग्रमीणों द्वारा अपने बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों के प्रति रूचि पैदा करनी चाहिए। आज के युग में खेल भी शिक्षा का अभिन्न अंग बन रहा है। खेलो के लिए सक्रिय भूमिका समाज की बड़ी सेवा है। युवा नेता प्रकाश मुलेवा ने समाजसेवा के अलावा खेलो से जुडक़र युवाओं को आगे बढऩे के लिए जो सकारात्मक प्रयास किए उन्हें खेल जगत में उल्लेखनीय रहेगा। यह बाते विधायक सुश्री निर्मला ने कही। वे यंग स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में आयोजित तृतीय ओपन टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन के अवसर पर बोल रही थे। उन्होंने कहा कि जीवन के लिए गति आवश्यक है और यह खेलों के माध्यम से आती है। अनुशासन एवं खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने कहा युवा नेता प्रकाश मुलेवा ने स्थानीय खिलाडिय़ों को नया लक्ष्य एवं प्रेरणा प्रदान कर रहे है। जीवन में अनेक प्रतियोगिताओं में उपलब्धि और पुरस्कार भी मिलते है। परंतु खेल हार और जीत के समभाव को सिखाता है। उपभोक्ता भंडार अध्यक्ष अनोखीलाल मेहता ने कहा कि यंग स्टार क्रिकेट ष्ठलब के निरंतर प्रयास से खेल मैदान में रौनक बड़ी है। इससे खेलो के प्रति वातावरण निर्मित हो रहा है।यंग स्टार क्रिकेट क्लब के कप्तान लोकेंद्रसिंह परिहार ने स्वागत भाषण दिया। अतिथियों ने जीतने वाले टीम को बधाई दी तथा हारने वाली टीम के खिलाडिय़ों से हार से निराश होकर और अधिक मेहनत करते हुए अ’छा प्रदर्शन करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को स्मृति चिंह भेंट कर पुरस्कृत किया।
इस मौके पर नपं उपाध्यक्ष आजाद गुगलिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत भट्ट, मंडल अध्यक्ष शंकरलाल राठौड़, प्रबोध मोदी, पूर्व नपं अध्यक्ष मनोहरलाल भटेवरा, किर्तीण चाणोदिया, संजय कहार, श्चठ्ठह्न द्भद्मक्चद्मस्रू] आलोक चौहान, निलेश कुशवाह, सलमान शेख, एनआरएचएम अकाउंटेंट रणजीतसिंह रावत, रितुराजसिंह सोलंकी, बादल यादव, पवन चौधरी, गोपाल बबेरिया, रौनक भंडारी, आदि मौजूद थे। संचालन और कामेंट्रीएटर की भूमिका यश रामावत और भरत चौधरी ने निभाई। आभार मंडल महामंत्री प्रकाश मुलेवा ने माना।
झाबुआ जेएसके को हराकर झकनावदा ने जीता फाइनल:
शाम 5 बजे टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला झाबुआ जेएसके और झकनावदा 11 के बीच खेला गया। झकनावदा ने टास जीतकर झाबुआ जेएसके को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। झाबुआ जेएसके ने अच्छी बल्लेबाजी कर 10 ओवर में 95 रन बनाए और झकनावदा-इलेवन को 96 रनो का लक्ष्य दिया। बाद में बल्लेबाजी करते हुए झकनावदा-इलेवन ने इस लक्ष्य को पाकर फाइनल मुकाबला जीता। फायनल मुकाबले में झकनावदा इलवेन के स्टार बल्लेबाज सचिन और हाजी इमरान ने दूसरे विकेट के लिए 65 रनो की पार्टनरशीप की, जिसकी बदौलत झकनावदा ने फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब हुआ।
पुरस्कारों से नवाजे गए खिलाड़ी-
विजेता टीम को महामंत्री प्रकाश मुलेवा की ओर से ट्राफी और 21 हजार 101 रूपए की नकद राशि प्रदान की। वहीं द्वितीय पुरस्कार के रूप में दैनिक भास्कर के दीपक निमजा की ओर से 12 हजार 222 रुपए की राशि और तृतीय पुरस्कार के रूप में मालवा लाइव न्यूज पोर्टल के मनोज जानी की ओर 7 हजार 777 रूपए की नकद राशि प्रदान की। इसके साथ ही मैन ऑफ द सीरीज 3 हजार भोलेनाथ बस सर्विस के शेरू भटेवरा, मैन ऑफ द मैच फायनल दीपक राठौड 1500, मैन ऑफ द मैच सेमीफाइनल 1500-1500 किर्तीश चाणोदिया और गजेंद्र नागर, बेस्ट बॉलर राहुल इंटरप्राइजेस के मोनू पोंटिंग की ओर से 1 हजार, बेस्ट बेट्समैन आगाज ए चंदन के कमलेश परमार की ओर से 1500 रूपए व मेन ऑफ द मैच तृतीय 1 हजार डिजीटल टीवी नेटवर्क के महेंद्र भंडारी (मिनीभाई) की ओर से दिए गए। इसके साथ ही विजेता और उपविजेता को गत वर्ष 12 सिंतबर को हुए दर्दनाक हादसे में दिवंगत हुए स्व. मुकेश सेठिया की स्मृति में उनके भाईयो ने भेंट की।