दो करोड़ से ज्यादा की लागत से बनेगा ग्राम कनावाडा में 3.15 एमवीए सब स्टेशन, विधासनभा सत्र के दौरान विधायक सेना महेश पटेल ने की थी मांग

- Advertisement -

जितेंद्र वर्मा, जोबट

विधायक सेना महेश पटेल चुनाव जीतने के बाद से ही लगातार विकास कार्यो को लेकर लगातार अपने क्षेत्र में सक्रिय दिखाई दे रही है । स्वास्थ्य, बिजली, पानी, शिक्षा, सडक आदी कार्यो के लिये वे लगातार सरकार से मांग करती एवं उन्हे पुरा करती दिखाई देती है । जानकारी अनुसार विगत विधानसभा सत्र के दौरान जोबट विधानसभा के ग्राम कनवाडा एवं आसपास के गांवों में बिजली की समस्या को लेकर सब स्टेशन की मांग की गई थी जिसे स्वीकृती मील गई है । मध्यप्रदेश पश्चिमी विद्युत केन्द्र के पत्र क्रमांक एमडी/डब्लुजेड/08-03/4000 अनुसार अब विधानसभा जोबट के ग्राम कनवाडा में 02 करोड 15 लाख रूपये की लागत से 3.15 एम0वी0ए0 33/11 केव्ही उपकेन्द्र एक नवीन सब स्टेशन का निर्माण किया जायेगा जिसमें 02 किमी 33 केव्ही लाईन एच बीम पर, 8 किमी 33 केव्ही लाईन पी0सी0सी0 पर तथा 05 किमी 11 केव्ही लाईन पी0सी0सी0 पर शामिल है । उक्त मांग पुरी होने पर विधायक सेना पटेल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है साथ ही कहा है की कनवाडा में बनने जा रहे इस सब स्टेशन निर्माण के चलते आसपास के समस्त गांवों में अघोषित बिजली कटोती, वाल्टेज समस्या से ग्रामीणों को निजात मिलेगा साथ ही किसानों को खेती करने में परेशानीयों का सामना नही करना पडेगा । आपने बताया की कनवाडा की भोगोलिक बसाहट के कारण आये दिन बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीण अत्यधिक परेशान थे कई फलिये तो वर्षो से अंधेरे में रहने को मजबुर थे ऐसे में इस सब स्टेशन निर्माण के चलते अब इन्हे बिजली की समस्या से मुक्ति मिलेगी । आगे आपने कहा की मेरा प्रयास पुरी विधानसभा के एक एक कोने की हर समस्या को गंभीरता से लेते हुए उसे पुरा करने का प्रयास किया जा रहा है और किया जाता रहेगा मै मेरे क्षेत्रवासीयों के विकास के लिये हर सभंव प्रयास करूगी ।

अधिकतर हमने देखा है की चुनाव से पहले नेता कई वादे करते है लेकिन वही हमने देखा है की चुनाव से पहले भी विधायक सेना पटेल व उनका परिवार जनता की सेवा के लिये तत्पर रहता था और अब चुनाव जीतकर विधायक बनने के बाद भी लगातार वे विकास कार्यो में जुटी रहती है । वही देखने मे यह भी आया है की विधायक बनने के बाद भी कई काम वो अपने नीजि खर्चे से करवा रही है जिसमें सडक, बिजली तो पीडित परिवारों को आर्थिक सहायता करती दिचाई देती है ।