अवैध हिरासत मे रखे गये थे पांच लोग, अलीराजपुर एसपी ने छुडवाया

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिऐ जोबट से “पारससिंह भदोरिया” की रिपोट॔ ॥ 

अलीराजपुर जिले के “जोबट” से विगत 11 मई से गायब व्यापारी देवेंद्र सोनी की तलाश मे गये जोबट के चार व्यापारियों को अलीराजपुर एसपी कुमार सोरभ के त्वरित प्रयासों से मुक्त करवा लिया गया है इन सभी लोगो को कर्नाटक की मंडिया जिले की कापा पुलिस ने अवैध रुप से हिरासत मे रखा गया था ।

परिजनों ने की थी शिकायत——–

दरअसल देवेंद्र सोनी नामक व्यापारी की तलाश मे एक टवेरा गाडी से 5 लोग कर्नाटक के लिऐ रवाना हुऐ थे लेकिन उनके मोबाइल बीते दो-तीन दिन से बंद थे..इससे घबराये परिजनों ने आज अलीराजपुर एसपी कुमार सोरभ को आवेदन सोपकर हस्तक्षेप की मांग की थी ।

एसपी सोरभ ने दिखाई तत्परता ओर संवेदनशीलता—-

आवेदन मिलते ही अलीराजपुर एसपी कुमार सोरभ ने संवेदनशीलता बताई ओर कर्नाटक पुलिस से संपक॔ साधा ओर मंडिया एसपी श्री के भूषण से संपक॔ कर 5 लोगो की जानकारी मांगी तो उन्हें बताया गया कि सभी पांच को एक थाने मे बैठाया गया है इस पर अलीराजपुर एसपी ने उन्हें तत्काल रिहा करने को कहा ओर कुछ ही देर में सभी पांचो को रिहा कर दिया गया इन पांच मे से चार जोबट के है ओर उनके नाम

1 वीरेंदर सोनी

2 साकेत सोनी

3 राजेश नारायण सोनी

4 राजू ठाकुर है ओर अब सभी को छोड दिया गया है इन सभी की रिहाई मे लगे वरिष्ठ भाजपा नेता राकेश अग्रवाल ने भी इस रिहाई की यह कहते हुऐ पुष्टी की है कि सभी से उनकी बात हो गई है ।

कर्नाटक पुलिस पर उठते सवाल—-

चाहे देवेंद्र सोनी हो या उनको छुडाने पहुँचे 5 सहयोगी हो सभी को पकडने के अवैध तरीके कर्नाटक पुलिस ने अपनाऐ जिस पर से कई गंभीर सवाल उठ रहे है । मसलन पहले देंवेंद्र सोनी को 11 मई को उठाया गया लेकिन उनकी गिरफ्तारी 14-15 मई की दरमियानी रात बताई गई ओर वह भी तब जब जोबट के कुछ जागरुक नागरिक ओर जोबट पुलिस ने महाराशट के “शिरपुर” तक उनका पीछा किया तब । ओर शिरपुर थाने पर सुचना दर्ज करवाने को कर्नाटक पुलिस मजबूर हुई ।

देंवेद्र सोनी के साथ वकील के नाम पर भी ठगी—–

कर्नाटक पुलिस के हाथो शोषण का शिकार बने देंवेंद्र सोनी को परेशान करने मे उनके सहयोगीयो ने भी नही छोडा..ले जिस मानव अधिकार संस्था के प्रदेश सचिव थे वह लोग भी अच्छा महिला वकील करवाने के चक्कर मे उनके परिजनों से फीस के नाम पर 8 लाख रुपये ले गये ओर कर्नाटक पहुंचने पर पता चला कि वहाँ उस नाम की कोई वकील नही है जिसका नाम बताकर रुपये ऐंठै गये थे ।

अलीराजपुर लाइव से

IMG-20150610-WA0264यह बोले एसपी अलीराजपुर—

अलीराजपुर लाइव से बात करते हुऐ अलीराजपुर एसपी कुमार सोरभ ने बताया कि मुझे आवेदन मिला ओर उसके बाद मैनै कर्नाटक के मंडिया जिले के एसपी “श्री भूषण” से संपक॔ कर उन 5 लोगो के बारे मे बात की ओर कहा कि बिना किसी कारण उन्हें थाने मे रखना गलत है उनका कोई अपराध नही है तो उन्हें छोडा जाये । इस पर सभी पांचो को छोड दिया गया है “