श्री राम मंदिर निधि समर्पणः बच्चो ने अपनी गुल्लक तोड़कर समर्पित कर दिए सारे पैसे

- Advertisement -

सलमान शैख़@ झाबुआ Live
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इसके लिए मकर संक्रांति से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत लोगों से समर्पण राशि का सहयोग लिया जा रहा है। शहर से गांवो में भी रामभक्त बढ़-चढ़कर इस निधि संग्रह अभियान में अपना सहयोग कर रहे है।
इस बीच जिले के पेटलावद के सेमरेड ग्राम से एक अच्छी खबर आई है, जिसमें यहां के रहने वाले नन्हें बच्चो ने मंदिर निर्माण के लिए अपने गुल्लक में जुटाए सारे पैसे समर्पित कर दिए। जब प्रांत प्रचारक बलराम पटेल निधि संग्रह अभियान के तहत गांव में पहुंचे तो बच्चे भी उनके पास पहुंचे और उनसे कहा कि हमारे गुल्लक के पैसे भी हम मंदिर निर्माण में देना चाहते है, उनके इस कार्य से वह खुश हो गए, उन्होनें कहा हिक आप अपने स्थानीय प्रभारी अम्बुसिंह गब्बरसिंह को यह राशि प्रदान करे। बालिका कृति, श्रुति, रूचि, नंदनी, परिधि, तृप्मी मेहता ने यह राशि स्वेच्छा से मंदिर निर्माण में दी। बच्चो के इस कार्य से हर कोई प्रभावित है। बच्चो का कहना है कि उन्होनें यह पैसे धार्मिक किताबे, पढ़ाई की किताबे व अन्य उपयोग के लिए गुल्लक में जुटाए थे, जिसे उन्होनें निधि समर्पण अभियान में पहुंचे प्रांत प्रचारक को बलराम पटेल को समर्पित किये। उन्होनें बताया जब उन्हें जानकारी हुई कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण होना है और इसके लिए स्वेच्छिक निधि संग्रह अभियान चल रहा है तो सभी बच्चो ने एक मन बनाकर भगवान राम का मंदिर बनवाने में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए अपना गुल्लक जब निधि समर्पण के लिए उनके घर टोली पहुंची तो तोड़कर उसमें निकले 5100 रुपये संग्रह टोली को दे दिए।
बच्चो ने कहा कि देश, दुनिया और पूरे भारतवर्ष से भर से हिन्दू समाज के लोग राम मंदिर निर्माण के लिए पैसा एकत्रित कर रहे हैं। यह मंदिर निर्माण लोगों द्वारा किया जाएगा, न कि किसी सरकार और सरकारी पैसों से। इसलिए आज वह सब अपनी गुल्लक के सारे रुपए भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण में जमा कराए हैं। इस दौरान धार विभाग कार्यवाह ललित कोठारी, जिला कार्यवाह आकाश चैहान, रायपुरिया खण्ड संघचालक धर्मराज पाटीदार, खण्ड कार्यवाह संतोष निनामा आदि मौजूद रहे।