रातोंरात हो रही थी मृतक की पत्नी को उसके शव के साथ जलाने की तैयारी; फिर पुलिस ने ऐसे की नाकाम …

- Advertisement -

सलमान शैख़@ झाबुआ Live
पेटलावद। माही नदी के किनारे राजोद थाना अंतर्गत एक युवक की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त पेटलावद के ग्राम कुण्डाल में रहने वाले सुखराम के रूप में हुई। मंगलवार को राजोद में पुलिस ने तो मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनो के सुपुर्द कर दिया, लेकिन जब परिजन शव को ग्राम में लेकर पहुंचे तो उन्होनें गांव में ही अपने ही घर पर हंगामा शुरू कर दिया और मृतक की दूसरी पत्नि को उसके शव के साथ जलाने की तैयारी परिजनो ने कर ली। हालांकि पेटलावद पुलिस की सजगता के कारण यह हो नही पाया।
दरअसल, मामला कुछ यूं था कि सुखराम की दो पत्नि थी, दोनो ग्राम कुण्डाल में ही रहती है। परिजनो का आरोप था कि उसकी दूसरी वाली पत्नि ने उसकी हत्या करवा दी। इस पर वह उससे झगड़ा करने लग गए और उसे भी सुखराम के शव के साथ जलाने की बात कह दी और उसकी दूसरी वाली पत्नि को घर में बंद कर दिया।
पेटलावद से एसडीओपी और टीआई पहुंचे रात में गांव में-
जब महिला ने डाॅयल 100 को फोनकर इसकी सूचना दी तो डाॅयल 100 मौके पर पहुंची, यहां गांव में स्थिति बिगड़ती देख पेटलावद एसडीओपी सोनू डावर और टीआई संजय रावत रात में ही गांव में पहुंचे और कमान अपने हाथ में संभाली। इधर, बामनिया का भी पुलिस बल ग्राम कुण्डाल पहुंच गया था। करीब दो घंटे के बाद परिजन माने और फिर शव का अंतिम संस्कार दूसरी जगह किया गया।
सुबह राजोद पुलिस पहुंची पेटलावद-
इसके बाद आज सुबह राजोद पुलिस पेटलावद पहुंची और टीआई संजय रावत सहित अन्य पुलिस अधिकारियो ने गांव में पहुंचकर परिजनो और मृतक की पत्नियो के बयान लिए। राजोद पुलिस मामले में जांच कर रही है, क्योकि सुखराम का शव राजोद पुलिस थाने के अंतर्गत मिला था। सुखराम की हत्या किसने और क्यो की, क्या उसका किसी से झगडा हो गया था या फिर वह किसी साजिश का शिकार हुआ और योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर उसे माही नदी के किनारे फेंक दिया गया। इन सभी बिंदुओ पर राजोद पुलिस जांच कर रही है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आना बाकि है।
जो भी तथ्य निकलेंगे सामने आएंगे-
मामले में टीआई संजय रावत ने चर्चा में बताया रात में एसडीओपी महोदय के साथ हम मामले को शांत कराने पहुंचे थे। समझाईश के बाद परिजन मान गए और शव का अंतिम संस्कार किया। चूंकि मामला हत्या का है और इस मामले में राजोद पुलिस जांच में लगी हुई है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है, जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसे सभी के सामने लाया जाएगा। पेटलावद पुलिस राजोद पुलिस का पूरा सहयोग करेगी।