पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने झाबुआ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बयान आरएसएस हिंसा फैलाने वाली अपंजीयक संस्था

- Advertisement -

झाबुआ-

लोक तंत्र में संसदीय प्रक्रिया निर्धारित है और ऐसे में मुख्यमंत्री का कोई चेहरा प्रदेश में कांग्रेस द्वारा नहीं दर्शाने का कोइ औचित्य ही प्रतीत नहीं होता। एक प्रश्न के उत्तर में पत्रकार वार्ता में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य तथा राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव दिग्विजयसिंह ने झाबुआ में पत्रकार वार्ता में देते हुए बताया कि लोकतंत्र प्रणाली से विधायक चुन कर आते है और वही अपने बहुमत दल का नेता मुख्यमंत्री के रूप में चुनते है। दिग्विजयसिंह ने आरएसएस को हिंसा फैलाने वाली अपंजीयक संस्था बताया। यह विचारधारा हिंसा फैलाती है, हिंसा से नफरत पैदा होती है और नफरत से आतंकवाद पनपता है। भाजपा जब भी अपना जनाधार देश या प्रदेशों में खिसकता देखती है तो वह हिन्दू-मुस्लिम दंगे का ब्रह्मास्त्र का उपयोग कर सत्ता में काबिज होने का प्रयास करती है। मध्यप्रदेश में 2018 में चुनाव हो ने जा रहे है,ऐसे में शाजापुर की घटना को भाजपा द्वारा हिन्दू-मुस्लिम का रंग दे दिया गया, जबकि महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राजपूत समाज दूसरे समाज को बड़ी शालीनता से मिठाई वितरण कर सांप्रदायिक सौहार्द्रता का उदाहरण प्रस्तुत कर रहा था। सिंह ने आगे कहा कि जीएसटी-नोटबंदी से देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमरागई है। व्यापारी के साथ ही बेराजगार युवकों तथा किसानों का आक्रोश के चलते प्रदेश के हालात ठीक नहीं है। जनाधार कांग्रेस के पक्ष में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है तो भाजपा नित नये हथकंडे अपना कर येन-केन-प्रकारेण बचाव की मुद्रा में आ गई है। साथ ही झूठ एवं भ्रष्टाचार के हथकंडे अपना कर सत्ता में ने रहने का खौफनाक षड्यंत्र रच रही है।
राष्ट्रसंत भैयू महाराज के सवाल को टालते हुए सिंह ने कहा कि पुलिस एवं जांच एजेंसी अपना काम कर रही है परन्तु इस प्रदेश की भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का खुलासा 6500 करोड़ के पौधे नर्मदा किनारे लगाने के कथित काम को लेकर सरकारी पैसा निकाला जाकर उसमे घालमेल किया गया है, जबकि वास्तविकता में मेरी नर्मदा परिक्रमा के दौरान 50 हजार पौधे भी जिन्दा नहीं पाए। इस अवसर पर दिग्विजयसिंह ने समन्वय यात्रा के संबंध में पूछे गये प्रश्न पर कहा कि 2018 में मेरे द्वारा की गई समन्वय यात्रा का परिणाम आसन्न विधानसभा चुनावों मे देखने को मिल जाएगा।
दिग्विजयसिंह के सर्किट हाउस पहुंचने पर कांग्रेसियों द्वारा पुष्पमालाओं से स्वागत किया गया तथा उनसे पुन: झाबुआ आकर ज्यादा से ज्यादा समय देकर जिले में कांग्रेस को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिये मार्गदर्शन देने की अपील की। सिंह ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए कहा कि आगामी माह के दूसरे सप्ताह में झाबुआ एवं अलीराजपुर मे आने का कार्यक्रम बन रहा है और मै आप सभी से रूबरू होकर संगठन की मजबूती के लिये अपनी भूमिका निभऊंगा ।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ एडवोकेट मप्र बार एसो. के पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर निखरा, सांसद कांतिलाल भूरिया, डा. विक्रांत भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहला, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया, उपाध्यक्ष चन्द्रवीरसिंह राठौर पूर्व विधायक जेवियर मेडा, वालसिंह मेडा, वीरसिंह भूरिया, कांग्रेस नेता प्रकाश रांका प्रवक्ता आचार्य नामदेव, हर्ष भट्ट, साबिर फिटवेल, जिला पंचायत सदस्य कलावती गेहलोत, अकमालसिंह डामोर, रूपसिंह डामोर,वरिष्ठ कांग्रेस नेता हनुमंतसिंह डाबडी, मानसिंह मेडा, हेमचन्द डामोर समेत बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे ।