दो बार सीटीटीवी में बदमाशो की तस्वीर भी हुई कैद वीडियो फुटेज सामने आने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

- Advertisement -

 रायपुरिया लवेश स्वर्णकार,पन्नालाल पाटीदार अजय पाटीदार 

2 – मेले के दौरान बाइक चुराकर के जाते बदमाश की तस्वीर का फाइल फोटो।

रायपुरिया में बीते 6 माह से चोरिया ओर इसके असफल प्रयास होने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है । दरअसल रायपुरिया कस्बे में ही थाना है जिसमे एक पुलिस मोबाइल जीप ,डायल 100 वाहन के साथ साथ पर्याप्त पुलिस बल भी मोजूद है । पुलिस कस्बे में 4 स्थानों पर गस्त पाइंट लगाकर गश्ती भी करती है लिहाज तमाम व्यवस्थाओं के बाद भी कस्बे में चोरियां ओर चोरी के असफल प्रयास जारी है । जनचर्चाए इसकी वजह थाने की निष्क्रिय कमांड होना बताता है । दरसअल पिछले दिनों से बदमाशो ने रायपुरिया के वार्ड 12 को निशाना बना रखा है वजह यह है कि इन घरों के पीछे जगह खुली है जहां से बदमाश कोई भी हरकत होने पर खेतो के रास्ते फरार हो जाते है पीछे की ओर सुनसान ओर बस्ती नही होने से इनको छुपने के लिए जगह भी मिल जाती है लेकिन वार्ड 12 के रहवासीयो का कहना है रात्रि में रायपुरिया पुलिस महज मुख्य ओर आंतरिक मार्ग की सड़कों पर ही पुलिस पेट्रोलिंग करती है । जिससे वार्ड 12 जहा लगातार बदमाश निशाना बनाते है वहा सुरक्षा पीछे की ओर नही हो पाती है रात के समय वार्ड 12 के पीछे की ओर पुलिस की गस्त होने लगे तो यहां के रहवासी अपने आप को सुरक्षीत महसूस समझने लगेंगे।

आइए जानते है गत 6 माह में हुई घटनाओ के बारे में इन घटनाओं में एक भी घटना में आरोपी पकड़े नही जा सके है।

घटना नम्बर 1 –

23 जुलाई 2018 रायपुरिया के छावनी बाजार निवासी नाथूलाल भेरूलाल पाटीदार के घर की दीवार खोदकर बदमाशो ने घर मे घुसकर घर के सदस्यों से मारपीट की थी और 3 किलो 450 ग्राम चांदी 15 ग्राम सोना व 40 हजार नगदी ले गए थे । लेकिन आरोपी आज भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

घटना नम्बर 2 –

22 अगस्त 2018 पुलिस गश्त पाइंट से 100 मीटर दूर मुख्य मार्ग पर मन्नालाल पाटीदार की सोने चांदी दुकान पर पीछे की दीवार तोड़कर बदमाश दुकान से 5 किलो 750 ग्राम चांदी 30 हजार के कॉस्मेटिक समान कुल अनुमानित किमत् 1 लाख 80 हजार रुपये चोरी हुवे थे तब थाना प्रभारी कौशल्या चौहान ने लोगो को दुकानों के पीछे करंट फैला दो जैसे गेर जिम्मेदार बोल भी बोले थे । घटना के आरोपी का अभी तक कोई सुराग नही मिला ।

घटना नंबर 3 –

24 सितम्बर 2018 जिला सहकारी बैंक की शाखा में चोरी का असफल प्रयास हुवा था यहाँ भी बदमाश पीछे के रास्ते बैंक की छत पर गए चढ़ाव के टावर पर लगे दरवाजे को तोड़ा ओर बैंक में प्रवेश किया गनीमत यह रही कि बदमाश अंदर के दरवाजे तक नही पहुच सके नही तो केश चोरी हो सकता था ? इस घटना के आरोपी भी आज तक पुलिस गिरफ्त से दूर ही है।

घटना नम्बर 4 –

25 दिसम्बर 2018 दिन दहाड़े झाबुआ चौराहे से पप्पू निवासी पनास की बाइक चोरी हुई थी घटना को अंजाम देने वाले आरोपीयो की तस्वीर मेले के दौरान चौराहे पर लगे कैमरों में कैद हुई थी घटना स्थल से मेले में लगा पुलिस सुरक्षा केम्प महज 100 मीटर ही दूर था लेकिन आज तक पुलिस उन बदमाशो को नही पकड़ पाई।

घटना नम्बर 5 –

9 जनवरी 2019 मन्नू पाटीदार ,कमल मालवी की सोनेचांदी दुकान तथा जामली रोड की एक किराना दुकान पर बदमासो ने ताले चटकाकर चोरी का असफल प्रयास किया था। गनीमत रही कि मन्नू पाटीदार की सोना चांदी दुकान में पूर्व में हुई चोरी की घटना से सबक लेकर उन्होंने कैमरे लगवाए थे इन कैमरो ओर वहां लगे तकनीकी साधनों से मन्नू ने बदमाश की हरकत को घर पर देख लिया ओर परिवार वालो ओर मित्रो को सूचना देकर दुकान की तरफ दौड़ लगा दी जिससे बदमाश फरार हो गए बाद में घटना में बदमाश की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई बदमाश की तस्वीर वाली वीडियो भी थाना प्रभारी कौशल्या चौहान को दी गई लेकिन आज तक बदमाश को पकड़ा नही जा सका।

घटना नम्बर 6 –

31 जनवरी को मनोहर लाल बसेर के सुने मकान ओर डॉ श्रीचंद्र स्वर्णकार की शौचालय की दीवार को तोड़कर बदमाशो ने घर के अंदर घुसने का असफल प्रयास किया लेकिन घर के लोगो के जागने पर बदमाश फरार हो गए इस घटना की सूचना घर वालो ने पुलिस को सुबह दी लेकिन 12 बजे तक पुलिस मौका देखने नही पहुची तब ग्रामीणों ने एसपी को शिकायत की तब जाकर दोपहर 1 बजे पुलिस मौका देखने पहुची टी आई कौशल्या चौहान कि इस कार्यप्रणाली पर एसपी विनीत जैन ने नाराजगी भी जाहिर की थी ।

1 पूर्व की घटना के दौरान कैद बदमाश की तस्वीर का वीडियो टी आई के मोबाइल पर भेजा जिसका स्क्रीन शा