झाबुआ जिले की राजनीतिक हलचल पढिऐ आखिर क्या चल रहा है जिले की राजनीति मे

- Advertisement -

झाबुआ Live की ” राजनीतिक हलचल” 

1)- आखिर कब आयेगा ” सुराणा जी” का योग ?
बीजेपी के जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया तो बन गये लेकिन रेस मे राजगढ नाका खासकर झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल की ओर से चलाया जा रहा नाम ” प्रवीण सुराणा ” एक बार फिर अटक गया ओर सेठिया के नाम पर मुहर लग गयी । दरअसल सुराणा का नाम जब भी प्रमुखता से चलता है उनकी पार्टी की ही एक लाबी बार बार उन्हे कांग्रेस से अभी अभी आये घोषित कर देती है अरे भाई अब तो सुराणा जी को करीब 7 साल हो चुके है अब तो उन्हे भाजपाई मानो ! खैर हम सुराणाजी को मुफ्त सलाह दे देते है कभी कभी फैसबुक / ट्वीटर पर संघ के गणवेश मे दिखकर बीजेपी नेताओ को टैग कर दिया करो ।।

2)- तो क्या नई बनेगी काय॔कारिणी ?

बीजेपी के जिलाध्यक्ष तो बदल दिये गये अब सवाल है कि क्या सेठिया जी को नई काय॔कारिणी बनानी होगी या मोजूदा चलेगी ? जवाब है सेठिया जी को संगठन ने नयी टीम बनाने की छुट दी है अगले 30 से 45 दिन के भीतर आपको नई टीम देखने को मिल सकती है ।

3)- शांतिलाल बिलवाल या सुनिता गोविंद अजनार ?
झाबुआ विधानसभा चुनाव मे तीन लोगो का पैनल जाना है नव नियुक्त जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया के सामने झाबुआ विधानसभा को लेकर सबसे बडा धम॔ संकट खडा होना है वह यह कि वह शांतिलाल बिलवाल का सपोर्ट करे या सुनिता गोविंद अजनार का ? या भी संघ की ओर से पसंद किये जा यहे मैगजी अमलियार का ? खैर सेठिया महारथी है कैसै निपटना है जानते है हमे तो बस उनके निपटने के तरीके का इंतज़ार है ।

4)- तो क्या अप्रैल मे होगे एमपी विधानसभा चुनाव ?
==========================
बीजेपी के भीतर भोपाल मे खुसपुसाहट चल रही है कि अगर सब कुछ मोदी – शाह की जोडी की योजना के अनुसार ठीक ठाक रहा तो मध्यप्रदेश विधानसभा का काय॔काल 3 से 6 महीने के लिऐ बढाया जा सकता है ओर एमपी विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ ही 2019 मे करवाये जा सकते है । ऐसे मे विधायको को अपनी छवि सुधारने का ओर मोका मिल सकता है साथ ही संगठन को भी !

5)- पेटलावद से कोन ?
================
कांग्रेस आखिर पेटलावद मे किसे चुनाव मैदान मे उतारेगी ? यह सवाल पेटलावद मे गहरा रहा है पूव॔ विधायक वालसिंह मैडा इलाके मे सक्रिय बने हुऐ है लेकिन खबर है रुपसिंह डामोर भी इस बार काफी गंभीर है पेटलावद को लेकर .. यहा अचानक से कोई बडा नाम आ जाये तो चोकिऐगा मत ।।

6)- सबसे ज्यादा खुशी ” बबलु & कोशल ” कोबीजेपी जिलाध्यक्ष पद से दोलत भावसार की जगह मनोहर सेठिया के बनने से सेठिया जी से भी ज्यादा खुशी दो लोगो को हुई है ऐसा लगता है पहले शख्स है भाजपा के झाबुआ नगर मंडल अध्यक्ष बबलू सकलेचा ओर दूसरे है मेघनगर के कोशल सोनी .. कोशल ने तो भावसार के हटते ही जमकर आतिशबाजी कर फैसबुक लाइव किया ओर सेठिया के स्वागत जुलूस मे बेहद उत्साहित नजर आये वही बबलू सकलेचा भी बेहद उत्साहित है आपकी बताते चले कि बबलु सकलेचा ओर कोशल सोनी यह दोनो वही भाजपाई है जिनका दोलत जी से बातचीत का आडियो वायरल हुऐ थे ।