घर में अचानक लगी आग, दम घुटने से बालक की मौत

- Advertisement -

झाबुआ। बीती रात लगभग 12 बजे कुरैशी कम्पाउंड में एक मकान में अचानक आग लग गई। जिसके चलते  एक बालक की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात कुरैशी कंपाउंड स्थित अमृत देवड़ा  के मकान में अचानक अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई और घर मे रखा सामान जलने लगा। जब आग लगी तब  अमृत देवड़ा उस घर में नही थे, मगर वहां पर उनके तीन बच्चे एव उसकी माँ मौजूद थी। आग लगने पर वहां मौजूद 13 वर्षीय बालक ओम देवडा ने अपने छोटे भाई बहन एव दादी को घर से बाहर निकालकर स्वयं आग बुझाने के लिए पानी लेने के लिए घर के अन्दर गया।

लेकिन आग लगने से अत्यधिक धुंआ होने के कारण अन्दर ही  उसकी दम घुटने से मौत हो गई।  पड़ोसियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया और ओम  को बहर निकाला, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। घर का सारा  सामान भी जलकर खाक हो चुका था।  

 फायर  ब्रिगेड वाहन पहुंचा लेट

इस आग जनी की घटना के बाद फायर ब्रिगेड वाहन भी लगभग एक घंटे के बाद ही पंहुचा, जिससे आग बुझाने में मुश्किल का सामना करना पड़ा। रहवासियों का कहना है कि शहर में आग की इस घटना के बाद  भी फायर ब्रिगेड वाहन इतना लेट पंहुचता है तो ग्रामीण अंचलों में यह कब पहुचता होगा। अब अधिकारियों को इसका भी मोक टेस्ट करना चाहिए जिससे हकीकत पता चल सके।