आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जसय ने की महत्वपूर्ण बैठक य बनाई रणनीति

- Advertisement -

झाबुआ।
आज19 फरवरी को जय आदिवासी युवा शक्ति द्वारा लोकसभा स्तरीय बैठक का आयोजन ग्राम चापानेर तहसील थांदला जिला झाबुआ मध्य प्रदेश मैं किया गया जिसमें झाबुआ रतलाम अलीराजपुर जिलों के समस्त 8 विधानसभाओं के जयस पदाधिकारी सम्मिलित हुए बैठक में सर्वसम्मति निर्णय लिया कि लोकसभा चुनाव 2019 में जयस समर्थित सांसद प्रत्याशी के लिए डॉ अभय ओहरी रतलाम को अपना उम्मीदवार घोषित किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता बाबू सिंह डामोर ने बताया कि जयस समर्थित उम्मीदवार को जिस भी राजनीतिक दल द्वारा टिकट दिया जाकर जयस की प्रमुख मांगो का समर्थन किया जाएगा, उसके साथ चुनाव लडऩे का सर्व अनुमति से निर्णय लिया। वहीं मेघनगर औद्योगिक प्रदूषण के खिलाफ जयस द्वारा बहुत ही जल्द एक बड़ा आंदोलन करने की बात कहीं। प्रवक्ता बाबूसिंह ने कहा कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस 8 वे जो कि रतलाम एवं झाबुआ जिले से होकर गुजरने पर बड़े पैमाने पर आदिवासियों की जमीन जबरन अधिग्रहित करने को लेकर बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई बैठक में बनाई। इसी के साथ आदिवासी समाज द्वारा शादी समारोह में डीजे साउंड सिस्टम के द्वारा समाज को बहुत ज्यादा दुष्परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं जिसको पूर्णतया प्रतिबंधित करने हेतु प्रशासन को ज्ञापन एवं आपसी समन्वय बनाकर हल निकालने का निर्णय लिया उपस्थित लोगों ने लिया तो वहीं लोकसभा चुनाव को पुरजोर तरीके से लडऩे हेतु संसदीय क्षेत्र में तीन अलग अलग स्थानों पर बड़े सम्मेलन चुनाव आचार संहिता के पूर्व आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा समाज के अन्य ज्वलंत समस्याओं शिक्षा स्वास्थ्य कुपोषण विस्थापन पलायन आदि मुद्दों पर उपस्थित समाजजनों द्वारा गहन विचार विमर्श किया गया एवं भविष्य में समस्त मुद्दों पर पूरी ताकत के साथ केंद्र एवं राज्य सरकारों के समक्ष रखने पर निर्णय लिया गया बैठक के पूर्व 14 फरवरी को पुलवामा में शहीद भारतीय रणबांकुरे को श्रद्धांजलि अर्पित की जाकर देश के लिए अमन एवं शांति के साथ ही शहीदों के परिवारों को सरकार द्वारा अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करने की मांग करते हुए पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण प्रदान किए जाने की मांग एक स्वर में की गई। अंत में राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन हुआ।
)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।