अभी खतरा टला नही…एक ओर कोरोना का मरीज आया सामने; शिक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

विपुल पांचाल@ झाबुआ Live
झाबुआ जिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शासन-प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद यहां पर कोरोना मरीज हर दिन लगातार बढ़ रहे हैं। हर आयुवर्ग के लोग इस बीमारी के गिरफ्त में आ रहे हैं। बावजूद इसके नियमों को तोडऩे से कोई घबरा भी नहीं रहा है। लोगों में मॉस्क लगाकर घर से निकलने की आदत खत्म होती दिखाई दे रही है। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग और फिजिकल डिस्टेंसिंग सिर्फ नाम के लिए रह गई हैं। इसका न दुकानदार पालन कर रहे हैं, न ग्राहक।
आज सुबह की रिपोर्ट में एक ओर कोरोना का पॉजिटिव मरीज जिले में सामने आया है। यह मरीज पेशे से शिक्षक है और मारुति नगर में रहता हैं। यह शिक्षक पेटलावद में पदस्थ है। कल इसके सेम्पल लिए गए थे, जिसके बाद आज रिपोर्ट में इन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
लगातार जिले में कोरोना मरीजो का आंकड़ा हर किसी के लिए चिंता का विषय है। प्रशासन इनके सम्पर्क मर आने वालो कि हिस्ट्री निकालकर उन्हें क्वारींटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। वहीं परिवार के सदस्यों के भी सेम्पल लेकर उन्हें क्वारींटाइन किया जा रहा है। इसी के साथ पॉजिटिव शिक्षक को आयसुलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।
झाबुआ Live की सभी जिलेवासियों से अपील है कि हर व्यक्ति को यह समझाना होगा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण तभी संभव है जब हम और आप नियमों का पालन करेंगे। नियम तोड़ेंगे तो यह वायरस को और फैलने में मदद करेगा। डॉक्टर इलाज कर सकता है, मगर कोरोना को समाज से खत्म करने का इलाज सिर्फ लोगों के पास ही है, इसलिए नियमो का पालन करे।