चिटफंड & नान बैंकिंग कंपनियो के खिलाफ उतरी पुलिस

- Advertisement -

झाबुआ Live के लिए ” राणापुर” से ” मयंक गोयल” की EXCLUSIVE रिपोर्ट ।

जनसवांद में एसपी में ने सुनी लोगो की समस्या, फर्जी चिट फंड कम्पनियो होगी कार्यवाही, लोगो सावधान रहने को कहा

IMG-20160826-WA0059

जनसवांद की शुरुआत आज एसपी संजय तिवारी ने राणापुर थाने से की जिसमे एसपी लोगो की समस्या खुल कर सुनी लोगो को समस्या निराकरण का करने आश्वाशन दिया। लोगो को जागरूक किया आप कोई भी गैर सरकारी कंपनी ने निवेश न करे। कोई भी ऐसे प्रोलभन देने वाली कंपनी के बारे आप तुरत पुलिस को सूचना दे।

ग्रामीण लोगो ज्यादा शिकार हुए

चिटफंड कंपनियो के झांसे में ग्रामीण लोगो प्रोलोभन देकर ज्यादा शिकार हो रहे हे ग्रामीण। ऐसी फर्जी चिटफंड कंपनी जो लोगो को बरगला कर रूपये लेकर उनका पैसे वापस नही लौटती गए उस पुलिस द्वारा कड़ी कर्यवाही की जायेगी। छोटी सेविंग वाले गरीब लोग इन कंपनियो के झांसे में आकर इन्वेस्ट कर देते हे फिर कंपनिया कही भाग जाती हे। ऐसी कंपनियो आप लोगो सावधान रहिए। जब तक पुलिस को जनता का सहयोग नहीं मिलेगा तब तक पुलिस भी कुछ नही कर पायेगी।

42000 हजार भरे अब नहीं दे रहे रूपये
मालीपुरा निवासी गट्टू बेन माली ने एसपी से जनसवांद में शिकायत की उसने सनशाइन नामक कंपनी में सुनील नाहर को 42000 हजार रूपये भरे और कहा की 65000 हजार मिलेगे लेकिन अब रूपये नहीं दे रहे हे। जब मांगते हे तो रूपये देने का नाम नही लेते हे।

ये कंपनियो के नाम जहा लोगो रूपये फंसे हुए हे

राणापुर निवासी राजू टेलर ने एसपी को बताया की नगर में बीपीएन, जीलाइफ, सनशाइन हाईटेक, सूर्यप्रकाश, कामधेनु, और कई कंपनियो जिसमे राणापुर एवं आसपास के ग्रामीण लोगो इन्वेस्ट किया जिसका रिफंड देने में अब आनाकानी कर रहे हे। पीड़ित एजेंट के यहाँ चक्कर लगा लगा कर परेशांन हो रहे हे।

शासकिय अधिकारी बनाते हे छोटे अधिकारियो पर दबाव

नगर के लोगो एसपी को शिकायत की शासकीय कंपनी के आला अधिकारी कंपनी के एजेंट से कमीशन फिक्स कर अपने से निचे के कर्मचारियों पर दबाव बनाते हे। हे की वह इस कंपनी में निवेश करे सभी का फायदा होता हे। अगर इस पर रोक लग जायेगी आधी से ज्यादा चिटफंड कंपनियो का कारोबार बन हो जायेगे। आधे ज्यादा लोगो सरकारी कर्मचारी रूपये इन कपनियो में फसे हुए हे। इसमें कई रसूखदार नेता भी शामिल हो सकते हे।

लंबेला में बल, लाईट की मांग की
इसी बिच काकरादरा सरपंच नारू मचार ग्रामीणों के साथ वहा पंहुचा अपने गाव की समस्या एसपी के सामबे राखी बताया की ग्राम लंबेला में नविन चोकी में बल की मांग की, एवं वहा पर लाईट नहीं इस समस्या का निराकरण करने की मांग की। एसपी ने बोला की बल की कमी पुरे जिले जिसके कारण हम स्थाईरूप से तो बल वहा नहीं भेज सकते हे। लेकिन रोजाना दो जवान हॉट बाज़ार के दिन सुबह से शाम तक कुन्दनपुर के एरिये में तैनात रहेगे। वहा लाईट की समस्या के लिए में कलेक्टर से बात करता हु। तहसीलदार बी एस तमखानिया ने वहा पर जल्द ही लाईट के पोल लगा दिए जायेगे।

मन्नू डाकू को जल्द पकड़ा जायेगा

एसपी ने सवांद ने कहा की कुन्दनपुर पास जो ग्रामीणों बताया की मन्नू डाकू से लोग बहुत त्रस्त हे आये दिन लूट की वारदात करता हे । पुलिस पकडने में नाकाम साबित हुई। एसपी ने आश्वाशन दिया की मनु डाकू को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा। कहा आपके साथ मध्यप्रदेश- गुजरात सिमा पैट बसे लंबेला गाव गुजरात बार्डर के अंदर कोई घटना होती हे। गुजरात पुलिस सहयोग नही आप मुझे बताये में गुजरात एसपी से बात आपकी समस्या का निराकरण करूँगा।