व्यापारियों ने शहर में चल रहे अवैध कारोबार को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को एसपी महेशचन्द्र जैन से मिला एवं उनसे शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने एक ज्ञापन भी एसपी जैन को सौंपा, जिसमें झाबुआ की युवा पीढ़ी को नाइट्रोवेट जैसी नशीली अवैध गोलियोंं के सेवन से बचाने एवं अवैधानिक रूप से झाबुआ में वर्षो से निवास कर रहे लोगों की जांच संबंधी मांग की। ज्ञापन में बताया कि शहर प्रतिदिन अवैधानिक कार्यों का अड्डा बनता जा रहा है। यहां की भावी पीढ़ी अवैध रूप से बिकने वाली नाइट्रावेट जैसी नशीली गोलियों का सेवन करके भविष्य में भटकाव की ओर तेजी से भटकती जा रही है। इस अवैध कार्य का कारोबार इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि यदि समय रहते प्रशासन सजग नहीं हुआ तो भावी पीढ़ी को बचाना काफी मुश्किल हो जाएगा। नाइट्रवेट गोलियों का सेवन करके युवा इतने मदमस्त हो जाते है कि उनकी संपूर्ण सोचने-समझने की क्षमता ही खत्म हो जाती है और उसी का परिणाम सोमवार को राधुसिंह निवासी गेहलर छोटी की हत्या के रूप में सामने आया है। बताया जा रहा है कि हत्या करने वाले युवाओं ने भी इसी तरह की नशीली गोलियों का सेवन कर रखा था।
लड़कियों के साथ की जाती है छेड़छाड़-
शहर में नशे के मद में युवाओं द्वारा व्यापारियों को डराकर वसूली करना, आम लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करना, लड़कियों को गंदी फब्तियां कसना एवं उनके साथ अश्लील हरकते करने जैसी घटनाएं काफी बढ़ चुकी है, जो काफी गंभीर विषय है। साथ ही शहर में यूपी, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र जैसे अनेक प्रदेशों से आकर अवैध रूप से बसने वाले लोगों की संख्या भी शहर की शांत फिजां में अशांति का जहर घोल रही है। इसके पहले भी सकल व्यापारी संघ द्वारा अवगत करवाया जा चुका था, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।
यह की मांग-
ज्ञापन में नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में जकड़ते जा रहे युवाओं को बचाने के लिए अपराधियों की गहन जांच कर उन्हें गिरफ्तार करने एवं अवैध रूप से रह रहे विभिन्न प्रांतों के लोगों की जांच करने की भी मांग ज्ञापन में की गई।
इन मामलों से भी करवाया अवगत-
इस दौरान प्रतिनिधि मंडल द्वारा शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई एवं बताया गया कि शहर के प्रमुख बाजारों एवं चौराहों पर लगे कई सीसीटीवी कैमरे वर्तमान में बंद पड़े है, जिन्हें चालू किया जाए। शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार किया जाए। मुख्य बाजार में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था की जाए, आदि बातों से नवागत पुलिस अधीक्षक को प्रतिनिधि मंडल ने अवगत करवाया। सभी मामले को गंभीरता से सुनने के पश्चात उचित कार्रवाई का आश्वासन एसपी जैन ने दिया। इस दौरान सकल व्यापारी संघ की ओर से नवागत पुलिस अधीक्षक के रूप में जैन के जिले में पदभार ग्रहण करने पर पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत भी किया गया। इस दौरान शहर के व्यापारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।