“विपरीत हालात में मिली है जीत, कही महज 15 से 20 वोट से हारे, अब मनमुटाव छोड़ विकास में जुटे”

- Advertisement -

झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी समर्थित सरपंचों ने बडी संख्या में झाबुआ जनपद की 30 से अधिक ग्राम पंचायतों में जीत हासिल करके आम ग्रामीणों के विश्वास को अर्जित किया है इसके लिये उनका अभिनन्दन-स्वागत करते हुए हम सभी गौरवान्वित है। ग्राम पंचायतों के ये चुनाव सहज नही थे । किन्तु इन हालातों में भी पिटोल एवं कल्याणपुरा मंडल में इतनी बड़ी संख्या में पार्टी समर्थित सरपंचों का विजयी होना उन पर लोगों के विश्वास का प्रतीक ही। भाजपा समर्थित ऐसे सरपंच मात्र 10 से 20 वोट से हारे है इससे यह तो जाहिर है कि लोगों का भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है।

नव निर्वाचित सरपंचों, पार्टी समर्थित जनपद सदस्यों एवं जिला पंचायत में वार्ड 1 से विजयी रहे मेगजी भाई अमलियार पार्टी की रीति नीति के अनुसार जन हित में ग्रामों के विकास के लिए कार्य करेगें ताकि आगामी समय में जनता मे यह सन्देश जावे कि भाजपा जो कहती है वह करती है। नव निर्वाचित सरपंचों को अब सभी भेदभाव भुलाकर सिर्फ अपने ग्राम एवं पंचायत के विकास के लिये ही कार्य करना है। केन्द्र एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार है इसलिये ग्रामीण विकास के लिये किसी भी प्रकार से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है और इन्हें जनता के बीच रह कर जनता के हितों के काम करना है। सरपंचों को आगामी 5 साल के लिये अपनी पंचायत के विकास के लिये क्या क्या अच्छे काम करना है, गांव का विकास कैसे किया जावे, इसके लिये प्रस्ताव बना कर भेजे । बडी ग्राम पंचायतों जैसे कल्याणपुरा, भगोर, अंतरवेलिया में समग्र विकास के लिये अपनी कार्य योजना बना कर प्रस्तावों को तैयार करें ताकि उनके गांव का तेजी से विकास हो सकें हमे गांवों की पूरी तस्वीर ही बदलना है।

3

4

हमारे जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक पूरी तरह आपके ग्राम के समग्र विकास में पूरी मदद देने को तत्पर रहेगें । चुनाव के बाद अब किसी भी प्रकार का मन मुटाव नही रख कर सभी को साथ लेकर सभी के कार्य करना हम सभी का नैतिक दायित्व बन गया है। शैलेष दुबे ने शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय परिसर में आयोजित भाजपा समर्थित सरपंचों एवं जिला एवं जनपद के प्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में व्यक्त किए। जिला भाजपा कार्यालय परिसर में आयोजित सम्मान समारोह के अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेष दुबे के अलावा विधायक शांतिलाल बिलवाल, नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य मेगजी अमलियार, भंडार अध्यक्ष विजय नायर, भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण सुराणा, नगर मंडल अध्यक्ष गोपालसिंह पंवार, नरेन्द्र पंवार, बबलू सकलेचा, संतोष पंवार, जितेन्द्र पंवार, शांतिलाल पालीवाल एवं राजेन्द्र सोनी सहित बडी संख्या में पार्टी पदाधिकारी भी उपस्थित थे। विधायक एवं जिला भाजपाध्यक्ष द्वारा नव निर्वाचित सभी सरपंचों का पुष्पहारों, श्रीफल एवं भाजपा के दुपट्टे ओढा कर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन प्रवीण सुराना ने करते हुए सभी आगन्तुक सरपंचों एवं जनपद सदस्यों का स्वागत करते हुए आश्वस्त विकास कि ग्राम के विकास के लिये सांसद निधि एवं विधायक निधि से ग्रामीण विकास में पूरी मदद की जाएगी। इस अवसर पर विधायक शांतिलाल बिलवाल ने कहा कि इस चुनाव के बाद भाजपा का वजुद बढा है और जिला पंचायत में भी हमारी सीटे कायम रही है।

उन्होने के कहा कि विजयी होने के बाद अब कोई भी आपके लिये पराया नही हैं । आपका विरोध करने वाले भी आपके पास आवे तो उनकी मदद की जावे । पंचायतों में प्रदेश सरकार की 150 योजनाओं एवं कार्यक्रमों का तेजी से क्रियान्वयन किया जाना है जहां कुआ, सीसी रोड नही है उनके प्रस्ताव बना कर उसे क्रियान्वित करवाना है अनेकों योजनायें जैसे मध्यान्ह भोजन, आंगनवाडी में बच्चों को पोषण आहार, स्वास्थ्य विभाग के योजनायें, सोसायटियों से शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिलाने, विकलांगता एवं वृद्धावस्था पेंशन आदि के लाभ सभी पात्र को मिले इसके लिये कार्य करना हैं।

यदि आप जनता के लिये पूरी ईमानदारी से काम करेगें तो निश्चित ही लोगों का विश्वास आप पर बढेगा और अगले चुनाव में भी वे आपको फिर से मौका देगें । ग्राम के विकास में सरपंच की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है इसलिये उन्हे सभी समस्याओं के निवारण में अपना काम करना होगा तथा बिजली की समस्या हो या आधार कार्ड की समस्या सभी के लिये मदद करना है।

इस अवसर पर मेगजी अमलियार का भी स्वागत किया गया तथा जिला भाजपा महामंत्री प्रवीण सुराणा, सुरेश चौहान द्वारा जिला पंचायत चुनाव के वार्ड 1 में सफल व्यूह रचना संचालित करके विजयी बनाने पर उनका भी स्वागत किया गया।

आभार प्रदर्शन गोपालसिंह पंवार नगर मंडल अध्यक्ष ने माना। इस अवसर पर भाजपा के सदस्यता अभियान के अन्तर्गत सदस्य बनाने के लिये भी आव्हान किया गया तथा सभी को प्रपत्र वितरित किये गए।