प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाबुआ रैली मे यह है 10 प्रमूख बाते कही ; आप भी पढ़िए

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर
पीएम नरेंद्र मोदी आज झाबुआ मे थे ओर यहां उन्होंने पश्चिम मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ -धार – अलीराजपुर जिले की कुल 11 सीटों से आई जनता को संबोधित किया ओर अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुऐ यह प्रमूख 10 बाते कही ।

1) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले की गयी नोटबंदी को झाबुआ की जनसभा मे सही ठहराया ओर कांग्रेस पर हमला करते हुऐ कहा कि उसके समय भ्रष्टाचार रुपी दीमक देश को चाट रहा था नोट जगह जगह पडे हुऐ थे इसलिऐ मैनै नोटबंदी की ओर नोट बैंको मे पहुंच गये ।

2) – कांग्रेस ने मध्यप्रदेश मे अपने वचन पत्र मे किसानो की 2 लाख रुपये की कर्ज माफी की घोषणा की हुई है लिहाजा पीएम मोदी ने झाबुआ रैली मे कर्नाटक का उल्लेख करते हुऐ पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक मे भी इसी तरह कर्ज माफी की बात कही थी मगर अब किसानो को कर्ज माफी की बजाय जेल मे डाला जा रहा है उन्हें गुंडा कहा जा रहा है ।

3)- मोदी ने 2009 मे यूपीए सरकार पर हमला करते हुऐ कहा कि 7 लाख करोड रुपये का कर्जा किसानो का उस समय था लेकिन सरकार ने सिर्फ 60 हजार करोड रुपये का कर्जा माफ किया गया ओर उसमे भी अपने लोगो को उपकृत किया गया ओर किसान ठगा गया ।

4) – झाबुआ का कडकनाथ मुर्गा यहा कि शान ओर पहचान है ओर यह मुर्गा यहा की खातिरदारी की पहचान है।

5)- प्रधानमंत्री ने झाबुआ की सभा मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार की सिर्फ एक बार नाम लेकर तारीफ की लेकिन अपनी यानी मोदी सरकार की उपलब्धि बताकर वोट मांगे ।

6) – प्रधानमंत्री मोदी ने झाबुआ – अलीराजपुर – दाहोद की मिली जुली संस्कृति का स्मरण किया।

7 )- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने मुद्रा योजना के जरिए बेरोजगारो को बिना बैंक गारंटी के लोन देने का काम किया है ओर कांग्रेस कभी मुर्गा मुर्गी के लिए लोन देने के अलावा कभी कुछ सोच ही नहीं पाई ।

8)- पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने तकनीक का इस्तेमाल कर मजदूरो ओर बच्चो के खाते मे सीधा रुपया भिजवाना शुरु किया जबकि कांग्रेस के समय बिचोलिऐ पैसा खा जाते थे ।

9)- मोदी बोले कांग्रेस इसलिऐ परेशान है कि मैने भ्रष्टाचार समाप्त किया इसलिऐ रात दिन मिलकर मुझे हटाने के लिए षडयंत्र करते है ।

10) – पीएम मोदी ने कांग्रेस के 55 साल बनाम खुद के 4 साल के कामों का उल्लेख कर जनता से आंकलन करने को कहा।