गौरसिंह वसुनिया के सीसीबी चेयरमैन बनने पर अवसर वादियों ने बदले खेमे

- Advertisement -

thandla 1झाबुआ लाइव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट । झाबुआ-अलीराजपुर जिले के किसानों को प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशानुरूप सहकारी बैंक के माध्यम से न केवल शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा अपितु उन्हें एक लाख के ऋण पर 10 प्रतिशत बोनस भी दिया जाएगा यानि एक लाख के ऋण पर किसान को वापस 90 हजार की राशि ही जमा करना होगी। उक्त बात जिला केन्द्रिय सहकारी बैंक के तीसरी बार नवनिर्वाचित हुऐ अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया ने अपने सम्मान समारोह में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होने कहा कि सहकारिता के माध्यम से शासन की हर योजना का लाभ केवल किसानों को ही नही आमजन व सहकारी कर्मचारियों को प्राप्त हो वे इस दिशा में प्रयास करेगे। श्री वसुनिया ने कहा कि दोनों जिलों के किसानों की जमीन की मिट्टी का परीक्षण करने हेतु एक प्रयोगशाला खोली जाएगी ताकि मिट्टी परीक्षण अनुसार उस जमीन पर कृषक खेती कर लाभ कमा सकें।
विधायक की निष्क्रियता बनी परेशानी
सहकारी बैंक अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया ने क्षेत्र के निर्दलीय विधायक कलसिंह भाबर पर जमकर प्रहार करते हुए भ्रष्टाचार, निष्क्रियता एवं परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि थांदला विधानसभा क्षेत्र सूखाग्रस्त घोषित होना था परंतु विधायक की निष्क्रियता से नही हो पाया जबकि पेटलावद क्षेत्र मे पर्याप्त वर्षा, नहरों से सिंचाई होने के बाद भी वहां के विधायक की सक्रियता से क्षेत्र सूखाग्रस्त घोषित भी हुआ और किसानों को बोनस भी मिला। सम्मान समारोह को वरिष्ठ सहकारिता नेता लक्ष्मीनारायण पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि 1987 में कांग्रेस शासनकाल में मेरे मार्गदर्शन मे सहकारी संस्था के संचालक बन संस्था अध्यक्ष बनने वाला यह युवक गौरसिंह तीसरी बार जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष पद पर पहुंचा व इतिहास बनाया है। उन्होने आशिर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि गौरसिंह सहकारिता के ऊंचे पायदान पर बढ़ता रहै व सहकारिता के माध्यम से आमजन को लाभ पहुंचाने के मापदंड को पूरा करें। सभा को भाजपा के नवमनोनित जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने संबोधित करते हुऐ कहा कि प्रदेश भाजपा संगठन ने मुझे इस जिलें में पार्टी संचालन का जो दायित्व सोंपा है वह आप सभी कार्यकर्ताओं की मंशापुरूप सभी के सहयोग से ईमानदारी पूर्वक निभाने का वचन देता हूं।
भाजपा में छुपे गद्दारों को निकालेंगे बाहर
भावसार ने कहा कि पार्टी में छुपे गद्दारों को बक्शा नही जाएगा उन्हें सबक सिखाया जाऐगा, ऐसे गददारों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन में पार्टी के प्रति समर्पित व सक्रिय कार्यकर्ताओ को सम्मानपूर्वक स्थान दिया जाएगा ताकि संगठन मजबूत होकर इस जिले में हर चुनाव मे कमल खिलाता रहे। कार्यक्रम को भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रसिंह मोटापाला, महेन्द्रसिंह बापू, दिलीप कटारा, फकीरचंद राठौड, विश्वास सोनी, यशवंत भंडारी ने भी संबोधित किया। आयोजन में जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया, उपाध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह बोड़ायता एवं संचालक मंडल के समस्त संचालकों का स्वागत किया गया। विपणन संस्था अध्यक्ष फकीरचंद राठौड़ द्वारा भाजपा के वरिष्ठ सहकारी नेता लक्ष्मीनारायण पाठक, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह मोटापाला तथा नव निर्वाचित अध्यक्ष वसुनिया व उपाध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह का साफा बांधकर, शाल ओढ़ाकर 101 किलो की माला से सम्मान किया गया। समारोह में सहकार भारती के राष्ट्रीय सदस्य संजय श्रीवास, जिला पंचायत सदस्य राजेश वसुनिया, नगर परिषद उपाध्यक्ष संगीता सोनी, जनपद उपाध्यक्ष राजेश भगत, गणेश प्रजापत सहित अनेक भाजपा नेता व बडी संख्या में कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का आभार भाजपा मंडल अध्यक्ष बंटी डामर ने व्यक्त किया। अपने आप को भाजपा समर्पित कहने वाले निर्दलीय विधायक पार्टी की इस जीत के जश्न मे नजर नहीं आये साथ ही निर्दलीय विधायक के समर्थक भाजपा नेता भी इस अवसर पर नदारद रहे। इसके विपरीत जिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव मे बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन मे कार्य किया था वे भी इस अवसर पर गौरसिह वसुनिया के खेमे मे नजर आये। साथ ही गौरसिंह वसुनिया के चुनाव हारने के बाद जो पार्टी के कार्यकर्ता वसुनिया का दामन छोड़कर भाबर का दामन थाम लिया था आज वे पुन: ताजपोशी के बाद पाला बदल कर मंच पर नजर आए।