क्या उज्जैन कुंभ ( सिंहस्थ ) मे आना चाह रहे है तो परेशानी से बचने के लिए यह खबर जरुर पढ लीजिए

- Advertisement -

झाबुआ / अलीराजपुर लाइव डेस्क EXCLUSIVE रिपोर्ट

images (5)

सिंहस्थ में सुरक्षा के लिए उज्जैन पुलिस ने बड़ा कदम उठाते हुए अब महाकाल व महावीर की नगरी में आने वाले हर व्यक्ति के लिए परिचय पत्र अनिवार्य कर दिया है। बाहर से आने वाले लोग अपने साथ परिचय पत्र लेकर चलें, ताकि सुरक्षा के लिहाज से उन्हें कोई तकलीफ न पहुंचे। एसपी एमएस वर्मा ने कहा है, बगैर आईडी वाले एक फरवरी के बाद शहर में घुस भी नहीं पाएंगे।

सिंहस्थ में लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए यह तय किया गया कि अब हर व्यक्ति अपना परिचय पत्र या पहचान संबंधी दस्तावेज साथ लेकर चले। अब किसी को भी रिहायत नहीं मिलेगी व उसे अपनी पहचान के लिए दस्तावेज दिखाना पड़ेगा। एसपी एमएस वर्मा ने कहा कि बस, ट्रेन और होटल-लॉजों में अब रोज आकस्मिक चेकिंग होगी। इसके लिए बेहतर होगा कि लोग अपने साथ परिचय पत्र रख सुरक्षा में सहयोग करे। एसपी ने कहा कि नाकों पर ही ऐसी व्यवस्था करने जा रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति बगैर वाहन चेकिंग व पहचान बताए नहीं निकल पाएगा। बगैर परिचय पत्र वालों को हम शहर में नहीं घुसने देंगे। यह लाखों लोगों की सुरक्षा का सवाल है।

लाल-पीली बत्ती की भी होगी चेंकिंग :

एसपी वर्मा ने लाल-पीली बत्ती में घूमने वाले अफसरों व जनप्रतिधियों एवं संतों से भी अपील की है कि सुरक्षा के लिए पुलिस का सहयोग करें। उन्हें भी अपने वाहन चेक करवाने के लिए पुलिस रोक टोक सकती है इसका गलत अर्थ न निकाले। यह भी कहा कि अधिकृत लोग ही लाल-पीली बत्ती के वाहन चलाएं। साधु-संत की आड़ में बहरूपिए भी गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट व खुद किसी भी संत की पदवी का नाम लेकर घुस सकते हैं। ऐसे मंसूबे को विफल करने के लिए साधु-संत भी पुलिस की मदद में सहभागी बने !!