अतिक्रमण कारियों पर चली नपा की जेसीबी

- Advertisement -

27 jhabua-2

झाबुआ लाइव डेस्क। शहर की उत्कृष्ट सड़क निर्माण कार्य में अचानक कलेक्टर अनुराग चौधरी के उस नोटीस के बाद तेजी आ गई है जिसमें उन्होंने नगर पलिका से स्पष्ट कहा है कि आगामी 4 मार्च तक सड़क के निर्माण कार्य को शीघ्रता से शुरू किया जाए। एक सप्ताह की समय सीमा मिलते ही नगर पालिका ने सोमवार से ही इसकी शुरूआत कर दी और उत्कृष्ट सड़क निर्माण की जद में आने वाले अतिक्रमण कारियों को हटाना शुरू किया। सोमवार सुबह एसडीएम अशफाक अली सैयद, सीएमओ एमके निंगवाल, तहसीलदार एस पाटीदार, नायब तहसीलदार गेहलोत की अगुवाई में राजस्व व नपा का अमला किशनपुरी से लगाकर मेघनगर नाके तक अतिक्रमण हटाने की मुहिम में जुटा। सबसे पहले किशनपुरी से हाई-वे के आसपास लगी गुमटियों को हटाया तो वहीं हाई-वे के नजदीक वर्षों से बाउंड्रीवाल बनाकर रह रहे निवासियों की दीवारें भी नपा की जेसीबी ने धराशायी कर दी।

अशोका-अंजली के तोड़े अवैध निर्माण
27 jhabua-1नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने हाई-वे पर अतिक्रमण कर मार्ग को बाधित करने वाले हॉटल अशोका एवं हॉटल अंजली पर अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माण को भी देखते ही देखते धराशायी कर दिया। इसके लिए शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी एवं संगठनों ने भी अपना विरोध दर्ज करवाया। लेकिन उत्कृष्ट मार्ग के निर्माण में कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के बाद नपा ने किसी की भी नहीं सुनी और अवैध निर्माण हटा दिए। इसके साथ ही शहर के डीआरपी लाइन चौहारा, कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर, विजय स्तंभ चौराहा एवं मेघनगर नाके पर बने अवैध अतिक्रमण नगर पालिका अमले ने हटा दिए।
अतिक्रमण कारियों ने सरकार को कोसा
विगत कई वर्षों से शासन की भूमि पर अतिक्रमण कर अपना व्यवसाय संचालित करने वाले लोगों ने जब नगर पालिका के इस अतिक्रमण मुहिम से प्रभावित हुए तो उन्होंने सरकार को भी जमकर कोसा। लोग यह चर्चा करते नजर आए कि अतिक्रमण से मार्ग साफ हो रहा है तो आने वाले समय में इसका खामियाजा भाजपा सरकार को भुगतना पड़ सकता है। वहीं लंबे समय से अतिक्रमण कारियों को शह देने वाले राजस्व कर्मचारी अमले के साथ जरूर थे लेकिन वे दायें बांये होकर अतिक्रमण कारियों से मुंह छिपाते नजर आए।