अपनी पुस्तक में हिन्दू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी सलमान खुर्शीद पर पड़ेगी भारी; झाबुआ में सांसद ने दिया कार्यवाही के लिए आवेदन …

- Advertisement -

दिनेश वर्मा@ झाबुआ Live
कल झाबुआ-आलीराजपुर-रतलाम सांसद जीएस डामोर ने लेखक सलमान खुर्शीद के खिलाफ झाबुआ पुलिस थाने में आवेदन दिया है। उन्होंने यह आवेदन हिन्दू धर्म के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर दिया है।
आवेदन में उन्होंने बताया हाल ही में सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी पुस्तक सनराईज ओवर अयोध्या नेशन हुड़ इन अवर टाइम्स में हिन्दू धर्म के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसमें उनके द्वारा हिन्दू धर्म की तुलना विश्व के सबसे बड़े आतंकी संगठन आईएसआई एवं बोकोहरम से की है, जिन आतंकवादी संगठनों से पूरा विश्व घृणा करता है। उन्होंने बताया सलमान खुर्शीद द्वारा उनके धर्म को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया है। सलमान खुर्शीद की टिप्पणी से मेरे धर्म के प्रति उनकी वैमनस्यता प्रदर्शित होती है। हिन्दू धर्म का विद्वेवशता आशय से अपमान किया गया है। साथ ही देश के सभी हिन्दुओं की भावनाओं का भी अपमान किया है। सलमान खुर्शीद की उक्त टिप्पणी से देश का खुशनुमा माहौल व साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली ओर देश की एकता व अखंडता को तोड़ने वाली है। इसी कारण सलमान खुर्शीद पर प्रकरण दर्ज किया जाए। आवेदन देने में उनके साथ भाजपा के कई नेता-पदाधिकारी मौजूद थे।