छह लुटेरों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम, बाइक से जा रहे दो व्यापारियों से मारपीट कर लूटे हजारों रुपए

- Advertisement -

फिरोज खान, ब्यूरो चीफ अलीराजपुर
गुजरात राज्य दाहोद जिले के गरबाड़ा थाना क्षेत्र मे मप्र के व्यापारियों के साथ लूट की वारदात कम होने का नाम नही ले रही है। आये दिन लूट की घटना होने के बाद भी गरबाड़ा पुलिस मामले का खुलासा करने में अब तक कामयाब नहीं हो सकी है।

मारपीट के बाद व्यापारी से 65 हजार की लूट
बरझर के व्यापारी युसूफ अली पिता हातीम अली उम्र 60 वर्ष व पुत्र तयब अली पिता युसुफ अली उम्र 27 वर्ष दाहोद से सवेरे करीब 11 बजे बरझर के लिये निकले थे कि मप्र बॉर्डर से मात्र 400 मीटर दूर गुजरात बॉर्डर पर दो बाइक लेकर छह लूटेरे लूट की योजना बनाकर चन्दला चौकड़ी (सराबली)करीब 11.45 बजे बैठे थे। तब ही बाइक चालक तयब अली को रोक लिया और मारपीट कर तय्यब के पर्स मे रखे 10 हजार रूपये व युसूफ अली के हाथ में रखी थैली मे 55 हजार रुपए व एटीएम, दुकान की चाबी व मोबाइल लेकर गागेडी(गुजरात) की और बाइक से भाग गए। बदमाशों द्वारा यूसुफ अली को पत्थर से हमला भी किया जिससे सिर मे गंभीर चोट लगने के चलते बरझर लेकर आया। परिजनों युसुफ अली को दाहोद भरपोड़ा अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने सिर में लगी गंभीर चोट के बाद अस्पताल में भर्ती किया।

पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे ऑफिस में नहीं होने से थाने पहुंचे ग्रामीण
बरझर से दाहोद व्यापार की दृष्टि से सामलाकुंड मध्यप्रदेश से गागेड़ी गुजरात के रास्ते से दाहोद आना जाना लगा रहता है। करीब चार माह मे इसी सङक मार्ग पर पांच से छह लूट की वारदात होने से करीब 60 ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मिलने दाहोद पहुंच गये। परन्तु पुलिस अधीक्षक फिल्ड में होने के चलते नही मिल पाये तो ग्रामीणो गरबाड़ा थाना पहुंचकर थाना प्रभारी वीके मकवाना को ग्रामीणो ने अपनी आपबीती सुनाइ।

बॉर्डर पर पुलिस रहेगी मुस्तैद…..
पुलिस अधीक्षक दाहोद को मीडिया से लूट की वारदात का पता चलने के बाद गरबाड़ा थाना प्रभारी वीके मकवाना को लूट की वारदात का जल्द खुलासा करने को लेकर फटकारा लगाई। इधर मकवाना ने ग्रामीण को घटना स्थल के आसपास पुलिस दल का तीन का स्टाफ लगाने को व स्वयं सुबह-दोपहर व शाम को पेट्रोलिंग करने को कहा। तब जाकर ग्रामीणो ने थाना प्रांगण से हटे।