हमारे नीति निर्माताओं ने जिस सिद्धांत पर चलकर भारत निर्माण का देखा सपना उसे करेंगे साकार – वकीलसिंह ठकराला

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

देश की आजादी के बाद विभाजन की त्रासदी को झेलते हुए भारत का जो विघटन हुआ वह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण था, उस समय भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तत्कालिन नेहरू सरकार की कश्मीर नीति का पुरजोर विरोध करते हुए नारा दिया था, कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे और इसी का विरोध करते हुए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का कश्मीर में बलिदान हुआ था, जो देश की आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए पहला बलिदान था। तब से लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार तक अनुच्छेद 370 एवं 35 ए पर भाजपा के विचार नहीं बदले तभी तो केंद्र में पूर्ण बहुमत में सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 एवं 35 ए को हटाने का कार्य किया। हमारे नीति निर्माताओं द्वारा जिन सिद्धान्तों पर चलकर भारत निर्माण का सपना देखा गया था, उसी पर आज भी भाजपा कायम है। यह हमारी कथनी एवं करनी की एक रूपता को दर्शाता है। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने भाजपा कटठीवाड़ा मंडल के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के समापन अवसर पर कहीं। इस अवसर पर सत्र को संबोधित करने के लिए थांदला के पूर्व विधायक कलसिंह भाबर एवं श्याम ताहेड़ प्रमुख रूप से मौजूद थे।

भाजपा की नीतिया हमेशा देशहित में

वर्ग को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक कलसिंह भाबर ने कहा कि भाजपा की नीतिया हमेशा देशहित के लिए बनाई गई नीतिया है, हमे हमारे नेताओं द्वारा यह सिखाया गया है, कि सबसे पहले देश उसके बाद दल। भाबर ने कहा चाहे ट्रीपल तलाक का मामला हो या अयोध्या में बनने वाले भव्य श्रीराम मंदिर का मामला हमने हमारे घोषणा पत्र में जो वादे जनता से किए थे, उसे पूर्ण कर के दिखाया है। भाबर ने कहा कि मोदी सरकार का सपना है, कि हमारे अन्नदाता किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में तीन कानुन लाए गए है, जिस पर विपक्षी दलो द्वारा घटिया राजनीति करते हुए किसानों के हितों पर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व है, कि किसान हित में मोदी सरकार द्वारा जो कानुन लाए गए है, उनके बारे में भी किसान भाईयों को अवगत करवाया जाए।
भाजपा जिलाध्यक्ष वकील सिंह ठकराला ने बताया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में 88 कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की। वर्ग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष वनराजसिंह जाधव, मंडल अध्यक्ष सुनील कनेश, मंडल महामंत्रीद्वय जितेन्द्र चौहान व छगन चौहान एवं महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष गायत्री तोमर, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष अंकित राठौड़ आदि का सहयोग रहा। यह जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा ने दी।