सेजवाड़ा में पहली बार लगा भोंगर्या मेला, उमड़ा ग्रामीणों का सैलाब, जमकर हुई खरीदी-बिक्री

- Advertisement -


फिरोज खान, अलीराजपुर
चशे आजाद नगर के गुजरात से सटा सेजावाडा मे पहली बार भगोरिया हाट का मेला लगा जिसका शुभारंभ अवसर पर एसडीएम अखिल राठौड़, कांग्रेसी नेता नारायण अरोडा, लइक मुहम्मद शेख, मदन डावर,सीईओ मनोज निगम व तहसीलदार यशपाल मुजालदा मेले में पहुंचे जहा सरपंच निलेश गणावा व वनराज सिंह गणावा के हाथों श्रीफल फोड कर उद्घाटन किया। भगोरिया कि पहली शुरूआत करने के लिए ग्राम वरिष्ठ वनराजसिंह गणावा ने तीन दिनो से माईक से एलाउंस कर गांव-गाव सूचना दी, जिसके चलते शुक्रवार को भगोरिया देखने के लिए आसपास के ग्रामीणो का हुजम लग गया ओर झुले वाले के मालिक व दुकानदारों की बल्ले-बल्ले हो गई ओर बहुत झुले से लेकर व्यापार हुआ। दुकानदारो का सामान भी खत्म हो गया।

मधुमक्खियों ने मचाया उत्पात-

पंचायत भवन बरझर सड़क मार्ग पर भगोरिया हाट भराया, जहां एक बरगद के पेड पर से करीब 1 बजे मधुक्खियों का झुंड निकलने ले कुछ देर अफरा तफरी मची, परन्तु पहली बार भगोरिया देखने आये लोगों ने संयम बरतते हुये भगोरिया का आनंद 3 बजे तक लिया।

कांग्रेसी नेता भी ढोल पर थिरके-

सेजावाडा में पहली बार भगोरिया देखने के लिए नेता भी अपने आप को भगोरिया देखने रोक नही पाये व भगोरिया हाट में पहुंचकर मादल की थाप पर नारायण अरोड़ा, लइक मोहम्मद शेख व मदन डावर अपने पैरों को भी रोक नही पाये ओर उत्साह के साथ मांदल पर थिरके।

पुलिस बल की रही माकूल व्यवस्था-

सेजावाडा मे पहली बार भगोरिया हाट मे आजाद नगर के थाना प्रभारी कैलाश बारिया ने पुलिस व्यवस्था के लिए बरझर, सेजावाडा सहित आजाद नगर थाने का बल लगाकर शांतिपूर्ण भगोरिया समपन करवाया कुछ देर मधुमक्खी के उडऩे से मची भगदड को पुलिस ने शांति से लोगो को संभालकर रखा ।

हर सप्ताह शुक्रवार को बाजार लगेगा-
पहली बार भगोरिया हाट की शुरूआत के साथ ग्राम संरपच निलेश गणावा व गाव के वरिष्ठ वनराज गणावा ने कहा कि अब हर शुक्रवार को हाट लगेगा, जिससे आसपास के लोगो को बरझर व आजाद नगर व्यापार लेने नही जाना पड़ेगा। सभी लोग वही से खरीदी कर पाएंगे, जिससे पेसे व हमय की बचत होगी। साथ ही दुकानदार भी भगोरिया मे खुब व्यापार होने के चलते सेजावाडा के हाट बाजार मे अपनी दुकाने ले जाने को लेकर आतुर है।

 

)