बदबूदार नालीया बनी खवासा की मुसीबत

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिऐ खवासा से अर्पित चोपडा की रिपोर्ट ।IMG-20150630-WA0460IMG-20150630-WA0459

 

खवासा । ग्राम में मुलभुत सुविधाओं को लेकर हो रही पंचायती लापरवाही से आमजन परेशान है । पेयजल वितरण, नाली सफाई आदि व्यवस्थाओं को लेकर लोगों में असंतोष व्याप्त है ।

सदर बाजार, भालोड़ वाली घाटी व बड़ा कोट की गटर का बदबूदार पानी नाली की बजाय सड़क पर बह रहा है जो की रहवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है जो कई बिमारियों को निमंत्रण दे रहा है । रहवासी मुकेश दरबोडीया और अम्बालाल बैरागी ने “झाबुआ लाइव” को बताया कि वे इस सम्बन्ध में कई बार सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों को अवगत करवा चुके है लेकिन इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

पंचायत ने दो वर्ष पूर्व बड़ा कोट कॉलोनी में पक्की नाली बनाई किन्तु उस नाली का भालोड़ वाली घाटी की नाली से नहीं जोड़ा जिससे नाली का सारा पानी सड़क पर बह रहा है । गाँव का मुख्य स्थान होने से यहाँ आवाजाही भी अधिक है और इसी स्थान पर गंदगी पसरी होने से आमजन परेशान है ।

——————————————–

पूर्व में बनी नाली किसी कारण से जाम होने से यह समस्या उत्पन्न हुई है । पक्की नाली और टंकी से गणेश मंदिर तक नई सड़क हेतु प्रस्ताव भेजा है जिसके जल्द ही स्वीकृत होकर आने कि उम्मीद है । प्रस्ताव स्वीकृत होकर आने तक नाली के पानी के निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था करवा देता हूँ ।

-रमेश बारिया, सरपंच ग्राम पंचायत खवासा ।