पुलिया दे रही हादसों को न्योता, पुलिया दे रही हादसे को न्योता, जिम्मेदार उदासीन 

May

उमेश चौहान, कल्याणपुरा
कल्याणपुरा व्हाया ढेबर फूलमाल होकर जाने वाली सडक़ पर यात्री जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे है। हालत यह है कि अनास नदी पर बनी पुलिया जर्जर होकर आधा हिस्सा टूट चुका है जिस कारण वाहनों को यहां से निकलने में काफी परेशानी होति है पूरी पुलिया घुमावदार बनी हुई है जिसमे न रेलिंग है न कोई संकेत है जो कही न कही बड़ी घटना की राह अब जिम्मेदार देखते प्रतीत हो रहे हैं।

गुजरात के यात्री उज्जैन के लिए इसी रास्ते करते है सफर-
अधिकतर इस रास्ते पर गुजरात के यात्री उज्जैन जाने के लिए इस रास्ते का उपयोग करते है। क्योंकि यह रास्ता फूलमाल से सीधे कल्याणपुरा होते हुए पेटलावद को जोड़ता है ओर इस रास्ते की दूरी भी कम है।

बारिश में बंद होता है आवागमन, ढाई साल पहले ढह गई थी पुलिया
आसपास के रहवासियों ने बताया कि न करीब 2 वर्ष से यह पुलिया धंस चुकी है और न ही यहां रेलिंग लगी हुई है। खासकर पुलिया की हाइट इतनी नीचे बनी हुई है कि बरसात में पानी पुल के ऊपर से निकल जाता है जिस कारण यहां दोनों तरफ का यातयात  बन्द हो जाता है। वहीं कल्याणपुरा ब्लॉक कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष रविंद्र ठाकुर कहते हैं कि हमें बरसात में काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। अक्सर इस पुलिया से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशान होना पड़ता है पुल की हालत दयनीय है हमने भी सांसद से मांग की है जल्द ही इस पुलिए की मरम्मत करवाई जाए
जिम्मेदार बोल-
मुझे पता नहीं है इस मामले में अभी यहां नया हूं। में इसे दिखवाता हूं और आप मुझे एक लेटर बना कर भी दे दिजिएगा तो में इस पुलिया की मरम्मत जल्द करवा सकूं।
-केइस उइके जिला पीडब्ल्यूडी अधिकारी झाबुआ

)