पांच मे से तीन विधानसभा सीटे ” निर्दलीयों के फेर मे फंसी ; क्या बिगड़ेगे समीकरण !!

- Advertisement -

चुनावी – चक्कलस
झाबुआ – अलीराजपुर
=================
चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर
झाबुआ – अलीराजपुर जिले की कुल 5 विधानसभा सीटों मे से तीन सीटे निर्दलीय प्रत्याक्षी के फेर मे कांग्रेस ओर बीजेपी के गणित को उलझाती फिलहाल दिख रही है थादंला मे दिलीप कटारा बीजेपी की मुसीबत बनते दिख रहे है तो झाबुआ मे कांग्रेस के बागी जैवियर मैडा तो अलीराजपुर के जोबट मे कांग्रेस के बागी विशाल रावत मुश्किलें पैदा कर रहे है । हालांकि आदिवासी अंचल मे एक अपवाद को छोड दे तो निर्दलीय जीत नही पाये है अलबत्ता हराने या जिताने मे कामयाब भी रहे है विगत बार बीजेपी के बागी मुकाम सिंह बीजेपी का वोट काटते काटते कांग्रेस का वोट काटने लगे नतीजा माधो सिंह को फायदा हो गया था । अब देखना है इस बार क्या होता है ।

शहरो मे माहोल गायब – जमीनी कार्यकर्ता खर्च को तरसे
कहते है झाबुआ विधानसभा मे दोनो ही दल मालदार है ओर खूब खर्च भी कर रहे है परतुं समझ यह नही आ रहा है कि यह खर्चा जा कहा रहा है क्योकि दोनो दलो के मैदानी कार्यकर्ता यही शिकायत कर रहे है कि उन तक पार्टी कामों का खर्च नहीं पहुंच रहा है ओर कस्बो से तो चुनाव अभियान गायब सा है । सवाल है खर्च हो रहा है तो हजम कोन कर रहा है ?

दादा तंत्र क्रिया के भरोसे बगलामुखी पहुंचे
चुनाव मे यु तो आम जनता ही नेताओ की भगवान होती है लेकिन जोबट से बीजेपी उम्मीदवार माधोसिह डावर को जनता से ज्यादा तंत्र मंत्र पर भरोसा है तभी तो आगर मालवा जिले के नलखेडा मे दादा ने तंत्र मंत्र इसलिऐ करवाया ताकी चुनावी शत्रु को परास्त कर सके अब देखना है उनका यह त॔त्र मंत्र कितना असर दिखाता है ।

थादंला के गांधी ओर चने
झाबुआ जिले के थादंला से कांग्रेस के उम्मीदवार वीरसिंह भूरिया को उनके समथ॔क इलाके के गांधी की गांधी की संज्ञा दी है हमेशा चने खाने वाले सरल – सहज गांधी यानी वीरसिंह को अब सबसे ज्यादा उम्मीद बीजेपी के बागी दिलीप कटारा के प्रदश॔न से है ।

नागरसिंह चोहान के सामने बडी चुनोती ; पार कर ली तो बढ़ेगा जलवा
अलीराजपुर मे भी मुकाबला कडा चल रहा है नागरसिंह चोहान लगातार चोथी बार बीजेपी की ओर से मैदान मे है जीत की हेट्रिक वह पूरी कर चुके है इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के मुकेश पटेल से है बताया जाता है कि पूरा पटेल परिवार मुकेश के साथ लगा है वही बीजेपी भी मेहनत कर रही है सोंडवा ब्लाक इस बार निर्णायक साबित होगा शुरुवाती तोर पर यह इलाका नागर से नाराज दिखा था लेकिन बाद मे नागर ने कितना कवर किया है इस पर फैसला होना है देखते है 11 दिसंबर को मेहनत किसकी सफल होती है तय होगा ।

बाहर के नेताओ की इंट्री से स्थानीय कार्यकर्ता नाराज

चुनावी मुकाबले मे कार्यकर्ता ओर नेता बडी संख्या मे कांग्रेस ओर बीजेपी के बाहर से आ गये है खासकर झाबुआ विधानसभा मे इससे स्थानीय कार्यकर्ता नाराज हो रहे है उनका मानना है कि ऐसे कार्यकर्ता ओर नेता उम्मीदवार को घेरे रहते है जिससे उनका संवाद सीधा अपने प्रत्याशी से नहीं हो पाता ओर स्थानीय मतदाता भी यह बोलते हुऐ नाराज होते है कि इस प्रत्याशी के साथ लोकल लोग तो है ही नही .. सब बाहरी है ।

अलीराजपुर की क्यो कर रही है दोनो पार्टीया उपेक्षा ?

चुनावी समर चल रहा है ओर बडे नेताओ की सभा का दोर भी जारी है मगर कांग्रेस हो या भाजपा दोनो दल के नेता अलीराजपुर मे चुनावी सभाओं से कन्नी काट रहे है मोदी बीजेपी के लिए आए तो झाबुआ आ गये ओर दोनो विधायकों ओर कार्यकर्ताओ को झाबुआ बुलवा लिया इसी तरह कांग्रेस के सिंधिया भी आज झाबुआ आये ओर कांग्रेस के दोनो प्रत्याशियों मुकेश पटेल ओर कलावती भूरिया को झाबुआ बुलवा लिया ओर दोनो विधानसभा के कार्यकर्ताओ को भी झाबुआ बुलवा लिया .. अब चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के महज 5 दिन बचे है ओर लक्षण ऐसे नजर नही आ रहे कि अब कोई बडा नेता जनसभा के लिए अलीराजपुर आये । ओर अगर आ जाये तो प्रत्याशियों की किस्मत ।

 

अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले की खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करिए ओर फिर हमे Live news लिखकर एक वाट्सएप मेसेज भेजिए मेसेज मिलते ही 24 घंटे के भीतर आपको हमारी खबरें मिलने लगेगी