पहले शराब पिलाई और कर दी हत्या, साक्ष्य मिटाने को लेकर जला दी मृतक की लाश चार माह पूर्व हुए अंधेकत्ल व लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिए ब्यूरो चीफ फिरोज खान की रिपोर्ट-
कट्ठीवाड़ा थाना क्षेत्र के तहत विगत दिनों पुलिस को एक गोपनीय पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें कादुड़ा के गुम होने व उसके साथ किसी दुर्घटना होने की आशंका जाहिर की गई थी, जिस पर थाना प्रभारी उनि अजय वास्कले द्वारा संवेदनशीलता दिखाते हुए प्रकरण को गंभीरता से लिया व कादुड़ा की तलाश शुरू की, जब वहीं नहीं मिला तो गुम इंसान का मामला दर्ज कर कई लोगों से पूछताछ की गई। जिस पर पता चला कि आरोपियों द्वारा पूर्व में पारसिंह के भाई मावला की मौत को लेकर पारसिंह, दामला व कुलसिंह का कादुड़ा से विवाद हुआ था, जिसमें दामला व कुलसिंह से पूछताछ की गई, जिन्होंने 3-4 माह पूर्व राखी के बाद गुम इंसान मृतक कादुड़ा को पारसिंह के भाई मावला की हत्या करने की शंका में पारसिंह के घर पर साथ में बैठकर पहले शराब पिलाई व लकड़ी, फालिया मारकर हत्या कर दी और मृतक कादुड़ा की लाश को जंगल में ले जाकर जला दिया गया, जिससे किसी को पता नहीं चल सके। उक्त घटना के बाद थाना कट्ठीवाड़ा में अपराध क्रमांक 128/2017, धारा 302, 201, 34 भादवि का मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा गंभीरता व सूक्ष्मता से अपराध की पतारसी की गई और आरोपी दामला पिता माना उम्र 45 वर्ष, कुलसिंह पिता कीडिया उम्र 40 वर्ष निवासी धक्कापुरा पटेल फलिया को गिरफ्तार कर लिया। एसपी विपुल श्रीवास्तव के निर्देेशन के बाद पुलिस की इस कार्रवाई में में उनि अजय वास्कले, प्रआर भूपेंद्रसिंह, प्रआर मनीष, प्रआर मधुराज, प्रआर श्यामलाल, प्रआर शैलेंद्रसिंह, आर धीरज, आर जुवानसिंह, आर दिनेश द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए मामले में अज्ञात से ज्ञात कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
लूट के आरोपी भी पुलिस गिरफ्त में-
11 दिसंबर को फरियादी विनोद पिता बाबूलाल जैन निवासी पारा जिला झाबुआ अपनी मारुति वैन में किराना का सामान लेकर बोरझाड़-बड़ीजुवारी रोड से जा रहे थे कि ग्राम बावड़ में अज्ञात तीन बदमाश हीरो स्प्लेंडर बाइक से आए और मारुति वैन के सामने रोक दी तथा फरियादी विनोद जैन से मारपीट कर 14 हजार रुपए नकदी, एक मोबाइल लूटकर भाग निकले। फरियादी विनोद जैन की रिपोर्ट पर थाना आम्बुआ में धारा 394 भादवि का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। घटना आमरोड पर दिन दहाड़े घटित होने पर प्रकरण को आम्बुआ पुलिस द्वारा गंभीरतापूर्वक लेते हुए पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में विवेचना की और बदमाशों की जानकारी जुटाई। आम्बुआ पुलिस ने बदमाश नानका पिता मालसिंह निवासी बावड़ी को घेराबंदी कर धरदबोचा तथा बदमाश से पूछताछ की गई तो उसने इलामसिंह पिता राधु निवासी बावड़ी तथा अजीत पिता केरम सिंह मेड़ा निवासी बड़ीजुवारी के साथ मिलकर व्यापारी विनोद जैन को मारपीट कर लूटना कबूल किया। पुलिस ने आरोपी नानका से 4 हजार रुपए नकदी बरामद की तथा आरोपी इलाममसिंह व अजीत मेड़ा अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है, जिनकी पतारसी जारी है। इस टीम में थाना प्रभारी उनि मोतीसिंह नायक, उनि विकास कपीस, आर मनीष, आर रमेश की भूमिका सराहनीय रही।