नानपुर में 30 बिस्तर वाले अस्पताल भवन का होगा शीघ्र निर्माण, 4 एकड क्षेत्र में 5 करोड रूपए की लागत से होगा निर्मित, विधायक पटेल ने अधिकारियों व राजस्व अमले के साथ जमीन चिन्हित करने के लिए किया निरीक्षण, सीमांकन के दिए निर्देश

- Advertisement -

फिरोज खान, ब्यूरो चीफ अलीराजपुर 

जरूरतमंद मरीज को समय पर बेहतर इलाज मिले- विधायक पटेल

जरूरतमंद मरीज को समय पर बेहतर इलाज मिले ये ही हमारा ध्येय है। स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ डाॅक्टर, नर्स और स्टाॅफ मरीज को समय पर उचित इलाज उपलब्ध करवाएं। हमारी सरकार स्वास्थ्य सेवाओ के लिए हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। ये बात विधायक मुकेष पटेल ने रविवार को नानपुर में 30 बिस्तर वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन के निर्माण के लिए स्थल चिन्हित करने के दौरान कही। इस दौरान सीएमएचओ डाॅ प्रकाश ढोके, डाॅ केसी गुप्ता, विक्रमसिंह भाटिया, धमेंद्रसिंह राठौर, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाष चैहान, विक्रम मौर्य, दिलीप, भुरू, गजानंद, जितेंद्र देवडा आदि मौजूद थे।
4 एकड जमीन में 5 करोड रूपए की लागत से होगा निर्मित
इस संबंध में डाॅ गुप्ता ने बताया कि अस्पताल के नए भवन के लिए 4 एकड भूमि की आवश्यकता है। वर्तमान में संचालित अस्पताल के शासकीय आवास परिसर में भूमि की उपलब्धता के लिए अवलोकन किया गया। इस दौरान विधायक पटेल ने नानपुर के पटवारी को उक्त भूमि का सीमांकन करने के निर्देष दिए। जिससे नानपुर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र की जनता के लिए सर्वसुविधा युक्त 30 बिस्तर वाले अस्पताल भवन का निर्माण शीघ्र शुरू हो सके। विधायक पटेल ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त समस्याओं का समाधान कर जरूरतमंद व्यक्ति को समय पर बेहतर इलाज मिले, मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विधायक पटेल की मेहनत रंग लाई, कन्या महाविद्यालय खोलने के लिए उच्च शिक्षा विभाग हुआ सक्रिय

महाविद्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त ने आलीराजपुर में कन्या महाविद्यालय खोलने के संबंध में विभागीय अमले को सक्रिय करते हुए तत्काल आवश्यक जानकारी मंगवाई है।

दरअसल विधायक मुकेश पटेल आलीराजपुर जिले के छात्र छात्राओं को जिले में ही बेहतर उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहते है। झाबुआ विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ के झाबुआ आगमन पर विधायक पटेल ने उन्हे मांग पत्र सौंपकर आलीराजपुर में शीघ्र कन्या महाविद्यालय खोलने की मांग की थी। जिस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायक पटेल को आष्वस्त किया था कि आलीराजपुर में कन्या महाविद्याल की सौगात दी जाएगी। जिसके परिणामस्वरूप उच्च शिक्षा विभाग का अमला इसकी कवायद में जुट चुका है। संभवतः आगामी शैक्षणिक सत्र से आलीराजपुर में कन्या महाविद्यालय स्वीकृत होकर संचालित होने लगेगा।

छात्र छात्राओं को बेहतर उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाना ही लक्ष्य
इस संबंध में विधायक पटेल ने बताया कि छात्र छा़त्राओं को बेहतर उच्च शिक्षा उपलब्ध करवाना ही मेरा लक्ष्य है। आलीराजपुर में शीघ्र कन्या महाविद्यालय शुरू करवाएंगे। अभी तक जिले के अग्रणी महाविद्यालय में हर साल सीटो को लेकर विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पडता है। कन्या महाविद्यालय खुलने पर सीट संबंधी परेषानी खत्म होगी और छात्र छात्राओं को बेहतर उच्च षिक्षा उपलब्ध होगी।

आगामी शैक्षणिक सत्र से शुरू होगा लाॅ काॅलेज
विधायक पटेल ने बताया कि आलीराजपुर में लाॅ काॅलेज स्वीकृत हो चुका है और आगामी शैक्षणिक सत्र से लाॅ काॅलेज संचालित होना शुरू हो जाएगा। इच्छुक विद्यार्थी जिला मुख्यालय पर सहजता से विधि संकाय की शिक्षा हासिल कर पाएंगे।

कृषि महाविद्यालय की मांग भी की
विधायक पटेल ने बताया कि आदिवासी बाहुल्य जिला होने और अधिकाश परिवार कृषि कार्य से जुडे होने के कारण जिला मुख्यालय पर कृषि महाविद्यालय की भी जरूरत है। इस संबंध में शीघ्र ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर कृषि महाविद्यालय भी स्वीकृत करने की मांग करेंगे। जिससे जिले कृषि संबंधित शिक्षा भी जिले में सहजता से उपलब्ध हो सकेगी और कृषि संकाय में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छक छात्र छात्रा जिले में ही इसका लाभ ले पाएंगे।

कन्या महाविद्यालय के लिए आयुक्त कार्यालय ने लिखा पत्र
विधायक पटेल ने बताया कि आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग ने अतिरिक्त संचालक उच्च षिक्षा इंदौर को लिखे पत्र में बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के पत्र के संदर्भ में आलीराजपुर में कन्या महाविद्यालय खोलने के लिए कन्या छात्राओं की संख्या, केंचमेंट एरिया, डायग्राम सहित परिशिष्ट क्रमांक 1 में जानकारी तत्काल उपलब्ध करवाई जाए।
आलीराजपुर में कन्या महाविद्यालय खोले जाने की प्रक्रिया शुरू होने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, नपाध्यक्ष सेना पटेल, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, राधेश्याम माहेष्वरी, प्रकाशचंद्र जैन, विक्रमसिंह भाटिया, श्याम राठौर शेंडी, सोनू वर्मा, जितेंद्र देवडा सहित कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया।

सोमकुआ में 6 एकड क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त गो शाला की शीघ्र मिलेगी सौगात

समीपस्थ ग्राम सोमकुआ में 6 एकड क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त गो शाला का निर्माण कार्य प्रगति पर है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार के अंतर्गत निर्माणाधीन गो शाला का रविवार को विधायक मुकेश पटेल ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ आलीराजपुर में भव्य गो शाला बनाई जा रही है। जिसकी सौगात शीघ्र ही दी जाएगी। विधायक पटेल ने गो शाला भवन, परिसर और उद्यान का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपने हर वचन को पूरा करेगी। हम गो माता की सेवा के लिए कृत संकल्पित है। सोंडवा विकासखंड में भी शीघ्र ही गो शालाओं का निर्माण कार्य शुरू होगा। इस दौरान समाजसेवी विक्रमसिंह भाटिया सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।

 

)