तय मार्ग से निर्माण न करते नदी में किया निर्माण और काट दिए हरे पेड़, वार्डवासियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
नगर परिषद द्वारा बनाये जा रहे श्मशान घाट के समीप सीसी रोड को पुराने मार्ग छोडक़र कर अन्य जगह से ले जाने के लिये हरे भरे पेड़ों की कटाई कर दी गई हैै। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व परिषद के कार्यकाल में विभिन्न निर्माण कार्यो के हुए टेंडर में वर्तमान में ठेकेदार द्वारा सीसी रोड का कार्य किया जा रहा है। बताया जाता है कि उक्त रोड को अपने तय मार्ग पर निर्माण न कर नीचे की और नदी वाले हिस्से में सरका दिया गया है। अगर इस जगह पर मार्ग का निर्माण होता है तो बरसात में इसे नुकसान होने की पूरी संभावना बनी हुई है।
लाभ के लिये काट दिये पेड़-
बताया जाता है कि वर्षो पुराने मार्ग को छोडक़र नदी वाले हिस्से में निर्माण कार्य करने के पीछे की गणित भी सामने आई है। मार्ग को घुमाने के पीछे ऊपर वाले जमीन के मालिक को इस बची हुई जमीन पर कब्जा करने की सहूलियत देने के ठेकेदार द्वारा सेटिंग की गई है। यही नही इस कार्य को करने के लिये ठेकेदार द्वारा नदी के जिस हिस्से में अर्थवर्क किया गया है। वहां पर खड़े हरे भरे पेड़ो को भी काट दिया गया है। हैरत की बात तो यह है कि इस कार्य के लिए जिम्मेदार नगर परिषद भी कुछ नही देख पा रही है।
ज्ञापन दिया वार्डवासियों ने-
मार्ग निर्माण में कथित अनियमितता को रोकने के लिये वार्डवासियों ने इलाके के पार्षद और अध्यक्ष को भी बताया लेकिन कोई सुनवाई नहंी हुई। इस संबंध में आज वार्डवासियों ने तहसीलदार धनजी गरवाल को एसडीएम के नाम एक ज्ञापन भी सौंपकर मनमर्जी से मार्ग निर्माण पर रोक लगाने की मांग की तथा दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।