तंगहाली से गुजर रहे व्यापारियों ने साप्ताहिक हाट बाजारो में दुकान लगाने की मांग को लेकर कांग्रेसी नेता पटेल को सोपा ज्ञापन

- Advertisement -

  फिरोज खान @अलीराजपुर

जिले के समस्त साप्ताहिक हाट बाजारों में दुकान लगाने वाले व्यापारियो ने षनिवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल के कार्यालय पर चर्चा कर हाट बाजारो में दुकान लगाने की मांग को लेकर उनको एक ज्ञापन सोपा। साथ ही विगत दो माह से आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे व्यापारियो ने अपनी बदहाली की दास्तां भी सुनाई। व्यापारियो की बाते सुनने के बाद  पटेल ने आश्वस्त किया है कि वह इस मामले हरसंभव मदद करेंगे ओर जिले के प्रभारी मंत्री एवं कलेक्टर से साप्ताहिक हाट बाजार खुलाने का अनुरोध करेंगे। जिससे आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे व्यापारियो को राहत मिल सके।
अनलाँक होने के बाद भी हम अपना धंधा नहीं कर पा रहे है
हाट बाजार के व्यापारियो ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पटेल को सोपे गए ज्ञापन मे बताया कि हम अलीराजपुर जिले के विभिन्न ग्रामों में ठेला एवं रोड़ पर बैठकर साप्ताहिक हाट बाजार में विभिन्न प्रकार की दुकाने जैसे हल्दी मसाला, आलु प्याज, सेव भजिये, मिठाई, कपडा, दैनिक जरूरत की अन्य वस्तुओ की दुकाने लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। हम सभी लोग रोज कमाकर रोज लाकर खाते है, हमारा धधा विगत दो माह से बंद है, लाकडाउन खुलने के बाद भी हम अपना धंधा नहीं कर पा रहे है। जिससे हमारी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है, हमारे परिवार को भूखो मरना पड़ रहा है। बाजार में समस्त दुकाने खुल चुकी है तथा वे अपना व्यापार कर रहे है, तो हम गरीबो के साथ इस प्रकार का भेदभाव क्यो किया जा रहा है। अलीराजपुर जिले में 40-50 प्रतिशत लोग व्यापारी एवं जनता हाट बाजार पर निर्भर है, जिससे उनकी आजिविका चलती है। वयापारियो ने कहा कि हमे ठेला एवं साप्ताहिक हाठ बाजार में बैठकर व्यापार करने दिया जाएंगा तो हम सोशल डिस्टेसिग का पुरा पालन करेंगे तथा षासन-प्रषासन द्वारा दी गई समस्त शर्तों का पालन करेंगे। साप्ताहिक बाजार शुरू नही होते है तो हम करो या मरो की स्थिति में आ जायेंगे। भुखमरी का सामना करना पड़ेगा। हमारी दुकान लग जाने से बाजार में भीड़ भी कम होगी तथा दुकानों पर भी भीड़ नहीं लगेगी क्योकि ग्राहक बट जायेंगे। अतः निवेदन है कि हमे भी साप्ताहिक हाट बाजार के विभिन्न ग्राम व करबो जैसे फुलमाल, वालपुर, उमराली, छकतला, सौरवा, चांदपुर, आम्बुआ, कट्ठीवाड़ा में साप्ताहिक हाट में दुकान लगाने की अनुमति प्रदान करने की कृपा करे। ताकि हम भी अपने परिवार का भरण पोषण कर सके। इस अवसर पर राजेंद्र माली, धनराज महाराज, हिम्मतलाल माली, शहाबुददीन मंसुरी, जशोदा बेन माली, दिनेश माली, शाहिद लुहार, सोनी, फकरु भाई बोहरा, अमजद भाई आदी मोजुद थे।