जननायक टंट्या मामा की मूर्तिस्थापना महोत्सव पर विशाल वाहन रैली, सांस्कृतिक प्रस्तुति व सभा का होगा भव्य आयोजन

- Advertisement -

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
== 

कल शाम अलीराजपुर के स्थानीय फतेह क्लब मैदान पर आदिवासी समाज की जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें विशेष रूप से निर्णय लिया गया कि गत 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर भव्य रूप से जननायक टंट्या मामा की मूर्ति स्थापित कर इतिहास रचने का कार्य कर समाज के शहीदों को सम्मान देकर समाज तक उनके विचारों को पहुचाने का संकल्प लिया था। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मूर्तिस्थापना महोत्सव का आयोजन विश्व आदिवासी दिवस की पूर्व संध्या को जिला स्तरीय कार्यक्रम के रूप मे अलीराजपुर शहर और मूर्तिस्थापना स्थल के सामने दाहोद नाके पर 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक किया जाएगा। बैठक में उपस्थित अनुशासन समिति ओर कार्यसमिति की तरफ से कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई। मूर्तिस्थापना को एक वर्ष पूरा होने पर आदिवासी विधि विधान से जननायक टंट्या मामा की मूर्ति की परम्परागत तरीके से पूजा अर्चना, बड़वे, पूजारे के माध्यम से ढाक बजाकर गायणा प्रारम्भ किया जाएगा।
उसके पहले ठीक 5 बजे शहर में वाहन रैली निकाली जाएगी, जो दाहोद नाके पर समाप्त होगी। उसके पश्चात वहां पर आम सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमे जननायक टंटया मामा सहित अन्य आदिवासी योद्धाओ का जीवन परिचय बताकर उनके विचारों का अनुशरण करने हेतु संकल्प दिलाया जाएगा। सभा के दौरान बड़वे द्वारा गायन का कार्य भी किया जाएगा।
उसके बाद ठीक अगले दिन 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के दिन जिलेभर के आदिवासी समाजजन ओर अन्य समाज के लोग भी सोंडवा में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

)इस हेतु कार्यकर्ताओ को प्रचार-प्रसार जोरो पर चलाने के निर्देश दिए गए ताकि वाहन रैली विशाल हो ओर सभा मे सामाजिक विचारधारा का प्रवाह अधिक संख्या में जन जन तक पहुचा सके।
बैठक में समिति के डॉ. नरेन्द्र भयडिया, रतनसिंह रावत, तेरसिंह मण्डलोई, भंगूसिंह तोमर, नितेश अलावा, केरम जमरा, राहुलसिंह अलावा, नवलसिंह कलेश, राजेन्द्र सिंह रावत, जितेंद्र चौहान, अरविंद कनेश सहित काफी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे। उक्त जानकारी समिति के नितेश अलावा ने दी।

 

)