गणेश विसर्जन पर निकला चल समारोह, देर रात तक चला विसर्जन

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिए बड़ी खट्टाली से विजय मालवी की रिपोर्ट-
11 दिनों से गणपति जी की आराधना में झूठे लोगों ने मंगलवार को उन्हें श्रद्धा के साथ विदा कर दिया। अगले बरस जल्दी आने की कामना के साथ श्रद्धालुओं ने चल समारोह निकाला। यह चल समारोह स्थानीय नीम चौक प्रांगण से गांव के प्रमुख मार्गो से होता हुआ हथनी नदी तट पर पहुंचा। जहां पर प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम कर रखे थे।
हथनी नदी तट पर विसर्जन-
अनंत चतुर्दशी को सुबह गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का कार्यक्रम प्रारंभ हो गया था। लोगों द्वारा घरों में रखे गए गणेश के साथ ही पंडालों में सजाए गए गणपति की प्रतिमाओं का अभी सुबह से ही हथनी नदी तट पर पहुंचना प्रारंभ हो गया था। लोगों ने नदी तट पर पहुंचकर गणेश जी की अंतिम आरती पूजा कर उन्हें भक्ति भाव के साथ विसर्जित कर दिया।
जमकर उड़ा गुलाल-
गणेश विसर्जन के लिए चल समारोह निकालते हुए लोगों में सिद्धिविनायक के दरबार में जमकर नृत्य किया। इस दौरान युवाओं ने जमकर गुलाल उड़ाया वही डीजे की धुन पर बज रहे भक्ति गीतों पर युवा खूब नाचे।
गाजे बाजे के साथ हुआ विसर्जन-
गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों के बीच मंगलवार को आरती के बाद गणपति जी की प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। इसके साथ 11 दिवसीय गणपति महोत्सव संपन्न हो गया नगर में जगह.जगह सजाए गए गणेश प्रतिमाओं की आरती के बाद शोभायात्रा निकाली गई। नगर में निकला चल समारोह में ढोल नगाड़े भजन मंडी डीजे पर बज रहे भजनों पर नृत्य करते हुए श्रद्धालु चल रहे थे। भगवान गणपति की झांकियों का विसर्जन हथनी नदी तट पर किया गया।