चार लोगों ने तलवार और पत्थर मारकर सरपंच पति काे मौत के घाट उतारा

May

रितेश गुप्ता, थांदला

खवासा-थांदला रोड पर एक युवक की चार लोगों ने मिलकर तलवार और पत्थर से हमला कर हत्या कर दी। मृतक ग्राम पंचायत रतनाली सरपंच का पति है। आरोपी कोर्ट से लड़कियों को छुड़ाकर परिजन को सौंपने की बात को लेकर गुस्साए हुए थे। इसी के चलते उन्होंने हत्या को अंजाम दिया। मामले में थांदला पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर चार आरोपियों पर मामला दर्ज किया है। 

मृतक राजू

ग्राम रतनाली निवासी मृतक के भाई ने बताया मेरे गांव के राधेश्याम भुण्डा गेहलोद की लड़की सुपुर्द की थी। जिसे लेकर हम बस स्टैण्ड खवासा आ गये थे। वहां से हम सरपंच गंगाराम मुणिया की गाडी से लडकीयों को उसके माता पिता के साथ गांव रतनाली के लिये भेज दी थी । मेरे गांव के सभी लोग चले गये थे मैं व मेरा भाई दोनो अनग-अलग मोटर साइकिल से घर रतनाली जा रहे थे। मेरा भाई राजू पिता बद्दा भुरिया उम्र 35 साल निवासी रतनाली का उसकी पलसर मोटर साइकिल लेकर मेरे से करीबन 50 मीटर आगे चल रहा था तथा मैं मेरी मोटर साइकिल से पीछे पीछे जा रहा था कि रात करीबन 09.30 बजे बपचन स्कुल के पास खवासा-थांदला रोड पर पहुंचे कि मैंने मेरी मोटर साइकिल की लाइट से देखा तो जीवणा गामड, अनिल गामड, सोमा गामड व महेन्द्र गामड निवासीगण ग्राम अबजगढ़ थाना रावटी ने मेरे भाई राजू की मोटर साइकिल को रोकी और जीवणा गामड ने अपने हाथ मे लिये तलवार मेरे भाई राजू को सिर में वार किया। जिससे राजू नीचे गिर गया तथा अनिल गामड, सोमा गामड व महेंद्र गामड ने पत्थर उठाकर मेरे भाई राजूे को सिर में मारे। मैं दौड़कर मेरे भाई राजू के पास गया तो जीवणा गामड, अनिल गामड, सोमा गामड व महेंद्र गामड पत्थर लेकर मेरे को मारने दौडे तो मैं वहां से दुर भाग गया। थोडी देर बाद जीवणा गामड, अनिल गामड, सोमा गामड व महेंद्र गामड सभी लोग वहां से चले गये तो मैं वापस मेरे भाई राजू के पास गया तो देखा तो मेरे भाई राजू को सिर में चोट लगी होकर खून निकल रहा था मेरे भाई राजू को जीवणा गामड, अनिल गामड, सोमा गामड व महेन्द्र गामड निवासी ग्राम अजबगढ ने राधेश्याम गेहलोद तथा भुण्डा गेहलोद की लडकी की बात को लेकर ही इन लोगों ने तलवार तथा पत्थर मारकर मेरे भाई की हत्या कर दी। पीछे से मौके पर मेरा भाई अर्जुन पिता गलिया, श्यामसिंह पिता बद्दा भुरिया, बलसिंग, भेरू भुरिया आ गए। उन्होंने राजू भुरिया की लाश देखी | फिर हम सभी लोग राजु की लाश को 108 एम्बुलेंस से लेकर सरकारी अस्पताल थांदला ले गए। पुलिस ने जीवणा गामड, अनिल गामड, सोमा गामड व महेंद्र गामड पर प्रकरण दर्ज किया है।

एफआईआर से नाखुश परिजनों ने दिया धरना

थाना थांदला में की गई एफआईआर से नाराज परिजनों ने थाना परिसर में धरना दिया व मांग की कि उक्त घटना में दो पुलिसकर्मी भी सम्मिलित है जिनका नाम एफआईआर में दर्ज नहीं किया गया है उक्त नाम को एफआईआर में दर्ज करने हेतु परिजनों द्वारा धरना किया गया एवं बाद में पुलिस द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद में धरना समाप्त किया गया।