बिजली कटौती से ग्रामीणजन और स्कूली बच्चे परेशान

May

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

रामा ब्लॉक के गाँव खरडु बड़ी के ग्रामीण जन बिजली कटौती के कारण परेशान हो रहे है। बताया जा रहा है कि यहाँ पर अभी तीन दिनों से बिजली कटौती के कारण स्कूल के छात्र को भी परेशान हो रहे है।

बिजली विभाग ने आख मिचोली का खेल चालू कर दिया है। कभी शाम को तो कभी रात्रि में और कभी कभी सुबह जल्दी, दिन में भी विधुत कटौती करने लग गए हैं। अभी गर्मी भी तेवर दिखा रही है और इधर विधुत कटौती कर ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीण भी परेशान हो रहा है। अभी ऐरिकेशन के लोगों को खेतों में पानी के लिए विधुत सप्लाई की भी जरूरत नही है और अधिकारी लोड शेडिंग कह कर टाल देते हैं। 

ग्रामीणजन का कहना है कि जब तहसील और जिले वासियो को बिजली कटौती नहीं की गई तो ग्रामीण क्षेत्रों में क्यो ?क्या यहाँ बच्चों की स्कूल और कॉलेज की परीक्षा नहीं है। सरकार तो बड़े बड़े वादे करती है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली 24 घंटे रहेगी तो अब कहा गई सरकार?

स्कूली बच्चे का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बिजली से समस्यओं का सामना करना पड़ता है। अब कहा है हमारे मामा जी जो कहते थे कि ग्रामीण क्षेत्रो में 24 घंटे बिजली मिलेगी। जिससे मेरे भांजे भांजियों अच्छे से पढ़ाई कर पास होंगे और अपने क्षेत्र और जिले का नाम रोशन करेंगे। जब हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में रोशनी ही नहीं आयेगी तो हम कैसे नाम रोशन करेंगे?

ग्रामीण व्यपारियो का कहना है कि बिजली कटौती से हमारे व्यवसाय पर भी असर हो रहा है। जिससे कि हमारे ठंडे और आइसक्रीम आदि का नुकसान हो रहा है। पारा  विधुत मंडल के जय मंडलोई  चर्चा की तो उन्होंने कहा अभी ग्रामीण क्षेत्र के लिए विधुत सप्लाई में कटौती कर दी गयी है। तहसील एवं जिले में कटौती नही किया गया है । लोड शेडिंग होने से ग्रामीण क्षेत्र में कटौती कर दिया गया है।