कन्या हाईस्कूल में छात्राओं की समस्याएं जानी,कलेक्टर और जिपं सीईओ ने की चर्चा

- Advertisement -

विजय मालवी, बड़ी खट्टाली 

कलेक्टर राघवेंद्र सिंह तोमर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी संस्कृति जैन ने कन्या हाईस्कूल में पहुंच कर वृक्षारोपण किया। साथ ही उपस्थित छात्राओं से समस्याओं पर सविस्तार चर्चा की। 

संबोधित करते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जैन ने छात्राओं को श्रेष्ठ अंको से उत्तीर्ण होने एवं अलीराजपुर जिले का नाम रोशन करने की बात कही। जैन ने इस अवसर पर छात्राओं से तिरंगे के महत्व पर एवं आन बान शान के संबंध में सविस्तार बताया। साथ ही आजादी के 75 महा उत्सव पर भी प्रकाश डाला। संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह ने छात्राओं को मन लगाकर पढ़ाई करने एवं मेरिट लिस्ट में आने का आह्वान किया।  कलेक्टर ने स्कूली समस्याओं पर भी चर्चा की इस अवसर पर जिला कलेक्टर एवं जिला पंचायत की सीओ का स्वागत प्राचार्य दिलीप कनेश, विनोद परवाल वन स्टॉप एवं छात्राओं ने किया। कन्या स्कूल में जिला कलेक्टर का स्वागत ग्राम की ओर से सरपच चैनसिंह डावर पूर्व सरपंच भारतसिंह जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लक्ष्मण सिंह राठौड़ रमेश मेहता, शुभम मेहता अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने किया। कन्या हाई स्कूल में जिला कलेक्टर ने सर्वश्रेष्ठ अंको से उत्तरिण छात्राओं को विभिन्न पुरस्कारों का वितरण किया।  इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जैन ने विज्ञान प्रदर्शनी  जिले में हुई अन्य प्रतियोगिता मैं बड़ी खट्टाली की चयनित छात्राओं को पुरस्कारों का वितरण किया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत के जागरूक जनप्रतिनिधि रमेश मेहता ने जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह को अवगत कराया कि कन्या हाई स्कूल में 190 छात्राएं अध्ययनरत है। लेकिन भवन का अभाव है दो अतिरिक्त कक्ष स्वीकृत किया जावे साथ ही वर्तमान में नवी एवं दसवीं कन्या हाई स्कूल में संचालित है जिसे उन्नयन कर 11वीं एवं 12वीं की स्वीकृति शासन से दिलवाई जाए। इस संबंध में मेहता ने छात्रों की उपस्थिति में विधायक सुलोचना रावत को दूरभाष पर उक्त दोनों मांगों से अवगत कराया। जिला कलेक्टर एवं विधायक ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही बड़ी खट्टाली में कन्या हाई स्कूल का उन्नयन करवाया जाएगा इस हेतु शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जावेगा ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंच चेन सिंह डावर ने कन्या हाई स्कूल के उन्नयन की मांग जिला कलेक्टर से की। दो अतिरिक्त कक्ष की मांग की जिस पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि समस्याओं को प्राथमिकता से हल करेंगे।