आचार्यश्री नित्यसेन सूरीश्वरजी का मंगल प्रवेश हुआ, जगह-जगह की गई गहुली

- Advertisement -

बड़ी खट्‌टाली। राष्ट्र संत पुण्य सम्राट श्री जयन्तसेन सूरीश्वरजी के पट्टधर वर्तमान गच्चाधिपति श्री नित्यसेन सूरीश्वरजी का गुरुवार को धूमधाम से ग्राम बड़ी खट्टाली में मंगल प्रवेश हुआ। आचार्य श्री का भव्य जुलूस ग्राम के बाहर पुलिस चौकी से प्रारम्भ हुआ जो पूरे ग्राम में बेंड बाजों के साथ उत्साह पूर्वक निकला।
जुलूस में जैन समाज के अलावा माहेश्वरी समाज, ब्राह्मण समाज, राठौड़ समाज आदि ने अपनी अपनी सहभागिता की। जगह जगह ग्रामीणों ने आचार्य श्री का श्रीफल एवं चावल भेंट कर स्वागत किया। जुलूस में महिला परिषद ने एक जैसी साड़ियाँ पहन कर एवं सिर पर कलश लेकर चल रही थी। इस अवसर पर श्रीमती साधना मेहता एवं भावना राठी ने गुरुदेव के स्वागत में एवं पुण्य सम्राट की याद में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को अभय रांका एवं रमेश मेहता ने सम्बोधित किया एवं आचार्यश्री के ग्राम में आगमन पर स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। गुरु वंदन अभय रांका ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर आचार्यश्री ने मंगलाचरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जोबट श्री संघ, झाबुआ श्री संघ, नानपुर श्री संघ एवं आलीराजपुर श्री संघ के विभिन्न प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम को श्री निपूर्ण रत्न विजय जी ने सम्बोधित करते हुए कहा की मनुष्य को संतोष रखना चाहिए। अगर मनुष्य संतोषी होगा तो वो कभी दुखी नहीं होगा। आपने कई उदाहरणो से भगवान की भक्ति एवं पूजा अर्चना को समझाया। कार्यक्रम को आचार्यश्री नित्यसेनसूरिजी ने सम्बोधित करते हुए धर्म के महत्व पर प्रकाश डाला। आपने कहा की इस ग्राम पर पुण्य सम्राट जयन्तसेन सूरिजी की विशेष कृपा थी जिस कारण यहाँ के जैन समाज निरंतर प्रगति कर रहा है। यह सब पुण्य सम्राट का आशीर्वाद है। आपने भी संतोष पर विशेष प्रकार डाला। आचार्य श्री ने कहा की यदि मानव ने मानवता है तो वह कभी पीछे नहीं हो सकता। कार्यक्रम के दोरान आचार्य श्री को कांबली ओढ़ाने व वासक्षेप पूजन का लाभ शेतानमल, समरथमल, पन्नालाल मेहता परिवार खट्टाली ने लिया एवं माहेश्वरी समाज ने भी गुरुवर को कांबली ओढ़ाई एवं स्वागत किया। प्रभावना का वितरण किया।


जोबट विधायक ने भी लिया आशीर्वाद
कार्यक्रम के पश्चात जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सुलोचना रावत ने बड़ी खट्टाली पहुँच कर आचार्य नित्यसेन सूरिजी से धर्म पर चर्चा की एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। विधायक श्रीमती रावत ने चर्चा के दोरान आचार्य श्री एवं मुनि मंडल से कहा की मैं जैन धर्म के महत्व को समझती हूँ एवं मेरा जैन धर्म से विशेष लगाव है। में जैन तीर्थ मोहनखेडा, शंखेश्वर, लक्ष्मणी व अन्य तीर्थों पर गई हूँ। जैन धर्म में तप बहुत कठिन है। श्रीमती रावत ने आचार्य से क्षेत्र में अधिक अधिक भ्रामण कर धर्म की प्रभावना फेलाने पर विशेष ज़ोर दिया। कार्यक्रम का संचालन रमेश मेहता ने किया। विधायक के साथ मंडल अध्यक्ष मुकेश राठौड़ ,मदन लढ़ा, रमेश मेहता ,ललित राठौर सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।