क्या कोई बड़ा गैंगस्टर सक्रीय है अंचल में…?, जो दे रही खाकी को खुली चुनौती, पढ़े यह खबर..

- Advertisement -

सलमान शेख@ Jhabua Live
बीती रात जो एक लुटेरा पुलिस की पकड़ में आया है, उससे लगातार पूछताछ जारी है। सूत्रो के मुताबिक इस लुटेरे के साथ कोई बड़ी गैंगस्टर शामिल है, जिसके पास हथियार भी है। माना यह जा रहा है कि अंचल में कई लूट का खुलासा पेटलावद पुलिस जल्द कर सकती है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही वह एक बड़ी गैंग का पर्दाफाश करेगी। पूछताछ के बाद टीमें कुछ और आरोपियों को पकडऩे में जुटी है। पुलिस सूत्रो की माने तो इस गैंग के बाकि सदस्यो को दबोचे के लिए पुलिस जगह-जगह अपना जाल फैला रही है। सादी वर्दी में पुलिस के कई जवान संदिग्ध चेहरो को तलाश रहे है। पुलिस कभी भी आरोपियो को बेनकाब कर सकती है। पुलिस संभावित ठिकानो पर दबीश दे रही है।
यह था पूरा घटनाक्रम-
सारंगी पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत करवड़-सारंगी मार्ग पर उंडीखाली के समीप बाइक से आए अज्ञात लुटेरों ने सारंगी निवासी युवक नरेंद्र पिता बालाराम पाटीदार को लूटा, नरेंद्र करवड़ स्थित अपनी दुकान से रोज की तरह शाम को अपनी बाइक से सारंगी लौट रहे थे। इसी दौरान घटनास्थल के समीप 3 से 4 लुटेरों ने उन्हें रोककर धारदार हथियार से सिर पर हमला किया, लेकिन सिर पर हेलमेट होने से नरेंद्र सुरक्षित बच गया।
भाई को बताई दास्तां, तो भाई फोरन पहुंचे घटनास्थल पर-
महेश ने हास्पीटल में झाबुआ Live से चर्चा में घटना की पूरी हकीकत बयान करी। महेश ने बताया नरेंद्र ने तत्काल यह दास्तां उसे बताई। महेश ने बताया वह रतलाम की ओर से अपनी बोलेरो से थे कि सामने से 3 युवक उन्हें आते दिख, तो उन्होनें बोलेरो को उनके सामने लाकर खड़ी कर दी और बाइक को हल्की टक्कर मारकर गिरा दी। टक्कर में बदमाश भी गिर गए, जिससे वह घुस्से में आ गए, लेकिन फिर भी अपने भाई के लिए वह लुटेरों से भिड़ गए। बदमाशो के पास देशी कट्टा था। महेश ने बताया सबसे पहले उन्होनें वह कट्टा उनके हाथो से गिरा दिया, इसके बाद $खुद उनसे मुकाबला करने लग गए। इस भिड़ंत में लुटेरों ने उनके हाथ पर धारदार हथियार फालिये से हमला कर दिया, जिससे उनका हाथ बुरी तरह कट गया। लुटेरे उन्हें घायल कर घटनास्थल से बोलेरो को लेकर फरार हो गए।
शौर-शराबा सुन स्थानीय लोग भी दौड़े-
इस बीच शोर शराब तथा मारपीट देखकर स्थानीय लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। भीड़ के बीच खुद को घिरता देख बदमाशो ने तमंचे और अपनी बिना नंबर की सिडी डिलक्स बाईक को वहीं छोडक़र मौका पाते ही बोलेरो लेकर फरार हो गए। घटना के बाद घायल महेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां सिवील चिकित्सक डॉ. केडी मण्डलोई, सिवील सर्जन डॉ. जीएस चोयल ने अपनी टीम के साथ उनका तत्काल ऑपरेशन कर उनके हाथ की सर्जरी की। इसके बाद नगर के कई बड़े व्यापारी घटना की सूचना मिलते ही हास्पीटल पहुंचे।
चंद घंटो में पुलिस ने धरदबोचा-
सारंगी पुलिस ने रतलाम पुलिस की मदद से सारंगी-करवड़ मार्ग हुई बोलेरो लूट मामले में चंद घंटो में ही सफलता हासिल कर ली। घेराबंदी के बाद लूट की वारदात को अंजाम देकर एवं बोलेरो लूटकर भागे तीन लुटेरों में से एक लुटेरे को रतलाम पुलिस ने उंडवा के समीप बोलेरो समेत गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस के अनुसार बोलेरो समेत आरोपी भूरा निवासी दत्तीगांव को सारंगी पुलिस चौकी ले आई है तथा शेष दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है। पुलिस चौकी पर आरोपी भूरा सहित अन्य उसके साथियो पर प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। महज कुछ ही समय मे पुलिस ने सूझबूझ के साथ आरोपी को पकड़ लिया। ऐसा लगता है अन्य आरोपी भी जल्द ही पुलिस पकड़ लेगी।
देशी कट्टे सहित कई नंबर प्लेट भी बरामद-
बदमाश बहुत ही शातिर तरीके से अपनी वारदात को अंजाम देते थे, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बिना नंबर की बाईक और अलग-अलग नंबर प्लेट इस वारदात के बाद बरामद होना। वहीं यह बदमाश हथियारो से भी लेस रहते थे। पुलिस को वारदात के बाद देशी कट्टा भी मिला है, जिसे बरामदगी में रखा गया है।
खाकी को चुनौती-
पेटलावद अंचल में पुलिस की निष्क्रियता के चलते आए दिन चोरी व लूट की घटनाएं खाकी को चुनौती दे रही है। बीती रात भी कुछ ऐसी ही वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया बेखौफ लुटेरो ने, लेकिन वह असफल हो गए। एक के बाद एक हो रही अंचल में लूट और चोरी की वारदातो से अब लोग खौफ के साये में जी रहे है। अब उन्हें कहीं भी बाहर जाने में बदमाशो का डर सताने लगा है, क्योकि बदमाश अपनी वारदात को सुबह, दिनदहाड़े और रात कभी भी अंजाम दे रहे है।
ग्रामीणो ने रात में सारंगी चौकी को घेरा-
लगातार हो रही अंचल में वारदातो को लेकर ग्रामीणो ने रात में ही सारंगी चौकी को घेर लिया। ग्रामीणो का कहना था के अंचल में बदमाशो व अराजक तत्वों के हौसंले बुलंद है। हालांकि यहां स्थिति ज्यादा बिगड़ी नही। ग्रामीण अन्य बदमाशो की गिरफ्तारी जल्द करने की मांग कर रहे थे। आरोपी भूरा का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।