कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को कस्बा रहा लॉकडाउन

- Advertisement -

विजय मालवी, बड़ी खट्टाली

खट्टाली में आज गुरुवार कोरोना वायरस को लेकर शत प्रतिशत बंद रहा। सुबह सुबह मात्र दुध की दुकान खुली रही सब्ज़ी की एक ही दुकान होने से एक-एक, दो-दो, लोगों को सब्ज़ियाँ दी गई। कोरोना की बीमारी को लेकर क्षेत्रवसी भयभीत है। पुलिस प्रशासन राजस्व विभाग एवं ग्राम पंचायत सचिव सक्रिय है।

ग्रामीणों ने बताया की ऐसी भयानक बीमारी हमने पहले कभी नही देखी

जैन समाज के प्रमुख श्री समरथमल जी जैन आयु 81 वर्ष ने बताया की कोरोना वायरस एक गम्भीर बीमारी है। जिसकी रोकथाम हेतु मध्यप्रदेश शासन निरंतर प्रयत्नशील है तथा देश के प्रधानमंत्री इस भयंकर बीमारी को लेकर चिंतिंत है। शासन प्रशासन के निर्देशन का कड़ाई से पालन होना चाहिए।
फोटो

महेश्वरी समाज के प्रमुख राधेश्याम मालानी उम्र 66 वर्ष ने बताया की सरकार के पर्यासों की सरहाना की। प्रशंसाकर्ता हूँ। साथ ही इस भयंकर बीमारी के लिए व्यक्तियों को दुर-दुर रहना चाहिए।

वही राठौड़ समाज प्रमुख कालूराम  राठौड़ आयु 78 वर्ष ने बताया की हम सब को मिलजुल करशासन-प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

 मुस्लिम समाज के प्रमुख सुल्तान खत्री आयु 63 वर्ष ने कहा की यह ख़तरनाक बीमारी अन्य देशों से हमारे देश मे आ रही है। इस बीमारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार एवं भारत के प्रधानमंत्री क्रत संकल्पित है।

स्थानीय जैन समाज की अध्यक्ष विनीता मेहता ने बताया की कोरोना वायरस एक ख़तरनाक एवं गम्भीर बीमारी है। इससे बचने के लिए दुर-दुर रहना आवश्यक तथा लोकडाउन नियमो का कड़ाई से पालन होना चाहिए। इस बीमारी की रोकथाम हेतु प्रदेश सरकार निरंतर सक्रिय है। वही जिला प्रशासन भी काफ़ी सक्रियता से कार्य कर रहा है। जो प्रशंसनीय है।

ग्राम पंचायत द्वारा वितरित किये गए मास्क
आज गुरुवार को दोपहर मे जनपद अध्यक्ष शकुंतला डुडवे ग्राम पंचायत के उपसरपंच मदन लड्ढा, सचिव अमर सिंघ तोमर, सुल्तान खत्री, रमेश मेहता एवं मेहताबसिंह, भारतसिंह डुडवे, मुकेश राठौड़, ललित राठौड़ आदि ने ग्राम पंचायत की और से बनवाए गए मास्क का वितरण ग्रामीणों को किया। ग्राम पंचायत द्वारा लगभग 1000 मास्क बाटने का लक्ष्य है। स्थानीय जागरुक युवा मंच के अध्यक्ष शुभम मेहता ने बताया की जागरुक युवा मंच द्वारा पुलिस प्रशासन एवं ग्रामीणों को हेंड गलब्स का वितरण भी क़िया गया तथा सेनेटायजर से ग्रामीणों के घर-घर पहुँच कर हाथ धुलवाए।

 

)